RJD के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

नई दिल्लीः इस वक्त की बड़ी खबर दिल्ली से सामने आ रही है। बिहार के सीवान से आरजेडी के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का निधन हो गया है कोरोना संक्रमित पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने आज सुबह अंतिम सांस ली है। शहाबुद्दीन कई आपराधिक मामलों को लेकर दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद थे और पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनका इलाज अस्पताल में चल रहा था।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मोहम्मद शहाबुद्दीन की तबीयत लगातार बिगड़ रही थी। इल सपर दो दिन पहले ही दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार और जेल प्रशासन को उनका बेहतर इलाज कराने का निर्देशदिया था। इसके बाद उन्हें दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां वे वेंटीलेटर पर थे और शनीवार तड़के उनकी मौत हो गई।

न्यायमूर्ति प्रतिभा सिंह ने शहाबुद्दीन की याचिका पर निर्देश देते हुए कहा था कि कोरोना मरीजों का उपचार कर रहे ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर उनकी सेहत का ख्याल रखें। शहाबुद्दीन की तरफ से कोर्ट में यह कहा गया था कि उनका इलाज ठीक तरीके से नहीं हो रहा है इसके साथ कोर्ट ने शहाबुद्दीन को दिन भर में दो बार घर बात करने की इजाजत भी दी थी।

बता दें, 90 के दशक में विधायक और सांसद रह चुके मोहम्मद शहाबुद्दीन बिहार में बाहुबली के तौर पर जाने जाते थे। लालू यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले शहाबुद्दीन कई बार विवादों में रहे। उनके ऊपर सिवान में चंदा बाबू के बेटों की हत्या का आरोप लगा और अदालत ने सजा भी सुनाई। पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में भी शहाबुद्दीन का नाम सामने आया। बाद में न्यायालय के निर्देश पर शाहबुद्दीन को तिहाड़ जेल भेजा गया था।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system