तीन दिवसीय दौरे पर यूपी जाएंगे राष्ट्रपति, 29 अगस्त को अयोध्या में करेंगे भगवान राम की पूजा

नई दिल्लीः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 26 से 29 अगस्त तक उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे लखनऊ और गोरखपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही अंतिम दिन अयोध्या जाएंगे और श्री राम मंदिर के निर्माण स्थल का दौरा कर वहां पूजा करेंगे।

राष्ट्रपति सचिवालय की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक राष्ट्रपति अपने दौरे के पहले दिन 26 अगस्त को लखनऊ में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के 9वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। फिर 27 अगस्त को लखनऊ में ही उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. संपूर्णानंद की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और कैप्टन मनोज पांडेय सैनिक स्कूल में एक सभागार का उद्घाटन करेंगे। उसी दिन वे लखनऊ स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान के 26वें दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगे।

राष्ट्रपति 28 अगस्त को गोरखपुर में महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष महाविद्यालय की आधारशिला रखेंगे और महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद अपनी यात्रा के अंतिम दिन 29 अगस्त को राष्ट्रपति ट्रेन से लखनऊ से अयोध्या जाएंगे, जहां वे उत्तर प्रदेश सरकार के संस्कृति एवं पर्यटन विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

संस्कृति एवं पर्यटन विभाग की इन परियोजनाओं में तुलसी स्मारक भवन का जीर्णोद्धार/निर्माण और नगर बस स्टैंड एवं अयोध्या धाम का विकास शामिल है। राष्ट्रपति अपनी अयोध्या यात्रा के समापन से पहले श्री राम मंदिर के निर्माण स्थल का भी दौरा करेंगे और वहां पूजा करेंगे।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system