24 C
New Delhi
Sunday, February 25, 2024
-Advertisement-

दूसरे चरण की वोटिंग के पहले लुभावने वादों की झड़ी लगायी तेजस्वी ने

पटना: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से पहले तेजस्वी प्रसाद ने लुभावने वादों की झड़ी लगाते हुए एलान किया है कि वे सत्ता में आये तो मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री-विधायकों का वेतन रोककर बेरोजगारों को नौकरी देंगे, स्थानीय लोगों को 85 फीसद का रिजर्वेशन दिया जायेगा। इसके अलावा बिजली की दर आधी कर देने, लोहार, कुम्हार, सोनार, बढई, तेली जैसे हुनरमंद तबके को 50-50 हजार रुपये देने का एलान भी किया है।

तेजस्वी के बड़े एलान

तेजस्वी यादव ने सोमवार की शाम नौकरी संवाद के जरिये डिजिटल तरीके से बिहार के लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनी तो सबसे पहले 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे। नीतीश जी कह रहे हैं कि पैसे कहां से आयेंगे। जरूरत पड़ी तो उनकी सरकार मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री और विधायकों की सैलरी रोक देगी लेकिन बेरोजगारों को नौकरी देने के लिए पैसे जुटायेगी।

बिहारियों को 85 फीसद आरक्षण

उन्होंने कहा कि वे 10 नौकरी देने के वादे में बिहार के लोगों को रिजर्वेशन दिया जायेगा। इससे बिहार के लोगों को दूसरे प्रदेश में कोई दिक्कत नहीं होगी। 5 लाख रुपये तक का सारे एजुकेशन लोन माफ हो जायेगा।

हुनरमंद तबके को 50 हजार का अनुदान

इसके अलावा उनकी सरकार आयी तो हुनरमंद तबके को 50 हजार रुपये का अनुदान लोहार, कुम्हार, सोनार, नाई, बढई, तेली जैसे तबके के लोगों को दिया जायेगा ताकि वे रोजगार कर सकें। उन्हें ब्याज मुक्त लोन भी दिया जायेगा।

बिजली दर आधी होगी

बिहार में अभी बिजली दर देश के कई दूसरे राज्यों से ज्यादा है। ऐसे में उनकी सरकार बिजली दर आधा कर दिया जायेगा। बेगूसराय में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर और मिथिलांचल में कर्पूरी ठाकुर के नाम पर यूनिवर्सिटी खोला जायेगा।

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक