28.1 C
New Delhi
Friday, September 24, 2021

चिराग ने लगा दी जदयू में सेंध, कई युवा कार्यकर्ताओं ने छोड़ा तीर का साथ

रोहतासः सियासत के जाल में उलझ कर चिराग पासवान का कद भले ही LJP में घट गया हो, लेकिन बिहार के युवाओं में उनका क्रेज बढ़ गया है। इसकी बानगी शनिवार को रोहतास जिले में देखने को मिली, जहां आशीर्वाद यात्रा पर निकले चिराग के समक्ष जदयू के कई समर्पित युवा कार्यकर्ताओं ने पार्टी पदों से इस्तीफा देकर LJP की सदस्यता ग्रहण कर ली। सदस्यता ग्रहण करने वालों में जदयू नगर निकाय प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विजय सेठ, उपाध्यक्ष चितरंजन कुमार, संगठन सचिव मुकेश कुमार और प्रवक्ता राजू अंसारी का नाम शामिल है।

Advertisement

जदयू छोड़कर LJP में शामिल हुए विजय सेठ का कहना है कि चिराग पासवान युवा हैं और वह युवाओं के जज्बात को औरों से बेहतर समझ सकते हैं। चिराग को युवाओं का रोल मॉडल बताते हुए उन्होंने कहा कि, उनके अंदर जो उर्जा और समर्पण है उसका लाभ सभी कार्यकर्ताओं के मिलेगा।

Advertisement

JDU छोड़ने को लेकर विजय सेठ ने कहा कि पिछले कुछ समय से पार्टी की नीतियां प्रतिकुल हो गई थीं, जिसकी वजह से उन्हें वहां रहने में घुटन महसूस हो रही थी। जदयू में पार्टी के लिए जमीनी स्तर पर अपनी पूरी ताकत झोकने वाले कार्यकर्ताओं का बिल्कुल भी कद्र नहीं है। उन्होंने पार्टी नेतृत्व पर युवा कार्यकर्ताओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि JDU में युवाओं को बढ़ावा देने के नाम पर उनका शोषण किया जाता है। हाल के दिनों में JDU के अंदर मचे कलह को लेकर उन्होंने कहा कि, जिसका शिर्ष नेतृत्व ही बिखराव के कगार पर है वह निचले पायदान के कार्यकर्ताओं का क्या ख्याल रखेगा।

Advertisement

आपको बता दें, LJP सुप्रीमों के पद से हटाए जाने के बाद चिराग पासवान 5 जुलाई से ही आशीर्वाद यात्रा पर हैं, जिसमें JDU अप्रत्यक्ष रुप से उलके निशाने पर है। जनता के आशीर्वाद को सहारा मानने वाले चिराग अब तक कई जिलों का दौरा कर चुके हैं और उसी क्रम में वे शनिवार को औरंगाबाद, रोहतास और कैमुर पहुंचे। इस मौके पर चिराग के साथ गोविंदगंज के पूर्व विधायक और LJP के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी भी उनके साथ थे।

Read also: JDU के मास्टर प्लान से चित हुए चिराग, परिवार की पार्टी में बने दया के पात्र

Read also: मोदी इंपैक्ट से तिलमिलाए विपक्षी, ‘पीएम मैटेरियल’ नीतीश कुमार फिर पड़े भ्रमजाल में!

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!