PMLA मामले में पूछताछ के लिए ED दफ्तर पहुंचे KPCC अध्यक्ष डीके शिवकुमार

नई दिल्लीः कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के अध्यक्ष डी के शिवकुमार अपनी संपत्ति से संबंधित जांच के सिलसिले में आज यहां प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हुए।

शिवकुमार ने यहां ED कार्यालय में प्रवेश करने से पहले मीडिया से कहा, “आज मैं जांच के लिए ED अधिकारियों के सामने पेश हो रहा हूं। मुझे विवरण के बारे में पता नहीं है। वे जो भी पूछेंगे मैं जवाब दूंगा। मुझे कोई हिचक नहीं है।”

ED के सूत्रों ने कहा कि वे उसके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति से जुड़े एक मामले की जांच कर रहे हैं। सीबीआई भी इसी मामले की जांच कर रही है। पिछले महीने दिल्ली की एक विशेष अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवकुमार और अन्य चार आरोपियों को नियमित जमानत दी थी।

आयकर जांच के आधार पर, ED ने 2018 में शिवकुमार के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) का मामला दर्ज किया और उन्हें 3 सितंबर, 2019 को एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया गया, इससे पहले 23 अक्टूबर, 2019 को दिल्ली उच्च न्यायालय ने  तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया। इस साल जुलाई में ED ने आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया।

इससे पहले, ED ने कहा कि शिवकुमार के सफदरजंग एन्क्लेव अपार्टमेंट से 8.59 करोड़ रुपये नकद जब्त करने के बाद उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system