Udaypur Murder case: ‘ दर्जी कन्हैया लाल की हत्या से है BJP का सीधा संबंध’

नई दिल्लीः तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भाजपा पर के सिर पर बड़ा आरोप मढ़ा है। बनर्जी ने आरोप लगाया है कि भाजपा का उदयपुर में हुई भीषण हत्या से सीधा संबंध है। उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी देश को बांटने के लिए नफरत फैला रही है।

बनर्जी ने एक ट्वीट में राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के एक आरोपी की दो तस्वीरें संलग्न कीं। तस्वीरों में आरोपी को पूर्व में आयोजित कार्यक्रमों में कथित तौर पर स्थानीय भाजपा नेताओं की संगति में देखा जा सकता है।

भाजपा पर निशाना साधते हुए, टीएमसी नेता ने ट्वीट किया, “नहीं, वे (भाजपा) एकता नहीं चाहते हैं। नहीं, वे सद्भाव नहीं चाहते हैं। नहीं, वे लोकतंत्र नहीं चाहते हैं। वे देश को विभाजित करना चाहते हैं”। आगे TMC नेता ने तस्वीरों में लिखा और साझा किया, “नफरत फैलाने, दुष्प्रचार करने और विभाजनकारी राजनीति के लिए जिम्मेदार, @BJP4India सीधे तौर पर भीषण #UdaipurHorror से जुड़ा है”।

तस्वीरों में हत्या के एक आरोपी को एक बुजुर्ग स्थानीय भाजपा नेता के साथ भगवा पगड़ी पहने और उस पर कमल के चिन्ह वाला दुपट्टा पहने हुए देखा जा सकता है। फोटो में कम से कम तीन अन्य समान स्कार्फ पहने हुए दिखाई दे रहे हैं। एक अन्य ग्रुप फोटो में आरोपी पुरुषों के एक समूह के साथ भगवा स्कार्फ पहने हुए दिखाई दे रहा है। तीसरे में आरोपी धारदार हथियार लिए नजर आ रहा है।

बता दें, कन्हैया लाल की मंगलवार दोपहर दो लोगों ने गला काटकर हत्या कर दी थी, जिन्होंने अपराध का एक भयानक वीडियो ऑनलाइन पोस्ट करते हुए कहा था कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे थे। इस हत्या से व्यापक आक्रोश फैल गया है।

घटना के कुछ घंटे बाद दो आरोपी रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद को मोटरसाइकिल से भागते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। कन्हैया की दुकान की रेकी करने और उसकी हत्या की साजिश में शामिल दो और लोगों को भी बाद में गिरफ्तार किया गया। चारों को शनिवार को 12 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी भाजपा का सदस्य था, जिसने इस दावे को ‘फर्जी खबर’ और राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार की ‘विफलताओं’ से ध्यान हटाने की कोशिश के रूप में खारिज कर दिया। .

भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि आरोपी भाजपा के सदस्य नहीं थे और विपक्षी दल को राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मामलों पर ‘मूर्ख बनाना बंद’ करना चाहिए।

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राजस्थान अध्यक्ष मोहम्मद सादिक खान ने स्थानीय भाजपा नेता अख्तरी के साथ फेसबुक पोस्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा से कहा, “कोई भी किसी भी नेता के साथ फोटो लगा सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि वह भाजपा का सदस्य है।”

टीएमसी नेता बाबुल सुप्रियो ने अभिषेक बनर्जी का समर्थन किया और भाजपा से घटना की जांच करने को कहा। बनर्जी की पोस्ट को ट्विटर पर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “इस तस्वीर में दिख रहे भगवा पार्टी के सभी लोगों से पूछताछ की जाए और हर लिंक की जांच की जाए.. – वर्तमान में अपराधियों के लिए वाशिंग मशीन।”

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system