14 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस से इस्तीफा, मध्यप्रदेश में सत्ता पलट की तैयारी में BJP

नई दिल्लीः देश के सियासी गलियारे इस वक्त की सबसे बड़ी ख़बर सामने आ रही है। पूर्व केंद्रिय मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से अपना इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफा उन्होंने ट्वीट कर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम सौपा हैं।

सिंधिया के इस्तिफे का पेशकश किए जाने के बाद देश की सियासत में भुचाल आ गया है। इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। राजनीतिक पंडितों की माने, तो सिंधिया के इस्तिफे के बाद मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को बड़ा नुकसान हो सकता है।

जानकारी के मुताबिक अपने इस्तिफे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीब एक घंटे तक बैठक की। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह भी वहां मौजूद थे, वे ही सिंधिया को प्रधानमंत्री के पास लेकर पहुंचे थे। कयास लगाया जा रहा है कि वे जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

ख़बर है कि सिंधिया के दम पर मध्य प्रदेश में सत्ता पलट की तैयारी हो गई है। सिंधिया समर्थक 19 विधायकों ने भी विधानसभा अध्यक्ष को ई-मेल के जरिए अपना इस्तीफा सौप दिया है। उधर भाजपा द्वारा मध्यप्रदेश में विधायक दल का नेता बदलने की खबरें भी सामने आ रही है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system