20.7 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024
-Advertisement-

ओली के बयान पर भड़के इकबाल अंसारी, कहा- तबाह और बर्बाद हो जाएगा नेपाल

अयोध्या: भगवान राम और अयोध्या को लेकर नेपाली पीएम की ओर से दिए गए विवादित बयान पर विरोध के सुर तेज हो चले हैं। अयोध्या के साधु-संत ही इस मामले में विरोध नहीं दर्ज करा रहे बल्कि मुस्लिम धर्म से जुड़े लोग भी बयान का पुरजोर विरोध कर रहे हैं। बाबरी केस में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने नेपाली पीएम के विवादित बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के साथ हनुमान जी भी विराजमान हैं। यदि हनुमान जी को गुस्सा आ गया तो नेपाल तबाह और बर्बाद हो जाएगा। उन्होंने कहा कि उस काल में आधुनिक परिवहन के साधन और संचार का माध्यम नहीं थे तो फिर राम जनकपुर तक कैसे पहुंचे ?

नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली के विवादित बयान को लेकर बाबरी केस के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अयोध्या का सम्मान सारी दुनिया के लोग करते हैं, जो आज से नहीं बल्कि पुरातन सभ्यता से चला रहा है।

उन्होंने ने कहा कि अयोध्या धर्म की नगरी है और यहां पर सभी धर्म और जाति के देवी-देवता विराजमान हैं। अयोध्या का जो महत्व है वह नेपाल के प्रधानमंत्री नहीं जानते। प्रधानमंत्री ओली को धर्म के बारे में जानकारी नहीं है। नेपाल के प्रधानमंत्री अयोध्या के बारे में नहीं जानते। न ही वह अयोध्या कभी घूमे हैं। अगर कभी अयोध्या आए होते तो उन्हें यह जरूर मालूम होता कि यहां पर देवताओं का वास है।

बता दें नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने अयोध्या को लेकर सोमवार को कहा था कि भारत ने सांस्कृतिक अतिक्रमण के लिए नकली अयोध्या का निर्माण किया है, जबकि असली अयोध्या नेपाल में है। ओली पहले भी कह चुके हैं कि भारत उनको सत्ता से हटाने की साजिश रच रहा है।

Read also: नेपाली पीएम ओली का विवादित बयान- भारत ने बनाया नकली अयोध्या, असली नेपाल में