नकली हार्पिक और निहार कोकोनट ऑयल बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़, भारी मात्रा में माल बरामद

मऊः Assure IP protection और स्थानी पुलिस ने गुरुवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में नकली हार्पिक व निहार नेचुरल कोकोनट ऑयल व उनसे जुड़े स्टीकर, बोतल व अन्य सामग्री बरामद किया। Reckitt Benckiser Pvt Ltd के चर्चित उत्पाद हार्पिक और Marico India limited के निहार नेचुरल कोकोनट ऑयल का डुप्लिकेट घोसी-पकड़ी मार्ग पर स्थित एक मकान के कमरे से बरामद किया गया।

कथित रुप से नकली सामान का निर्माण करने वाले व्यक्ति ने वह कमरा किराए पर लिया था। किराएदार से जुड़े कागजात न दिखा पाने के कारण टीम ने मकान मालीक राजू मिश्रा के विरुद्ध कापी राइट एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

जानकारी के मुताबिक घोसी में नकली हार्पिक के निर्माण व बिक्री की गोपनीय सूचना पर कंपनी के अधिकारी ने पुलिस बल के साथ पकड़ी मार्ग पर राजू मिश्रा के घर में एक कमरे की तलाशी लिया। कमरे में हार्पिक 650 मिली के 782 पैक, दो सौ मिली के 1214 पीस, दो सौ मिली के 4121 स्टीकर, निहार नेचुरल कोकोनट आयल 98 के भरे 2612 पीस, आयल के खाली 2840 पीस, निहार के 1438 ढक्कन सहित 35 लीटर खुला तेल आदि बरामद हुआ।

पूछताछ के दौरान मकान मालीक ने उक्त कमरा किराए पर दिए जाने की जानकारी दी। हालांकि वह किराएदार की विस्तृत जानकारी न दे सके। इसके चलते टीम ने राजू मिश्रा के विरुद्ध कापी राइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system