कोलकाता में नकली सीमेंट फैक्ट्री का खुलासा, बनता था कई नामचीन कंपनियों का माल

कोलकत्ताः ताला थाना पुलिस और इंफोर्समेंट ब्रांच ने सोमवार को संयुक्त कर्रवाई करते हुए आरजी कार रोड स्थित एक नकली सीमेंट फैक्टरी का उद्भेदन किया है। फैक्टरी में अंबुजा सीमेंट के साथ कई और नामचीन कंपनियों के नकली माल बनाए जाते थे। पुलिस ने निर्माण स्थल से बिना स्टिच के 315 बोरा अंबुजा सीमेंट, 533 खाली बोरा और स्टिचिंग मशीन के साथ एक शख़्स को भी गिरफ्तार किया है। इंफोर्समेंट ब्रांच ने यह कार्रवाई एश्योर आईपी प्रोटेक्शन एजेंसी (Assure IP Protection Agency) की निशानदेही पर की है।

Assure IP Protection Agency के प्रतिनिधि पार्था प्रतिम सान्याल के मुताबिक उन्हें कई दिनों से इस बात की शिकायत मिल रही थी ताला थाना क्षेत्र के आरजी कार रोड स्थित एक अवैध फैक्ट्री में अंबुजा सीमेंट का नकली माल बनाकर बाजारों में बेचा जा रहा हैं। जब उन्हों ने अपने स्तर से इसकी बात की तफ्तिश शुरु की बात सच साबित हुई। उन्हों ने तत्काल इसकी सूचना ताला पुलिस स्टेशन को दी।

सान्याल की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर इंफोर्समेंट ब्रांच के साथ जब उक्त फैक्टरी पर छापा मारा तो वहां से अंबुजा सीमेंट के अलावें कई अन्य नामचीन कंपनियों के नकली माल और उसे बनाने में प्रयुक्त होने वाली सामग्री के साथ एक शख़्स को भी गिरफ्तार किया। पुलिस ने फिलहाल उस फैक्टरी को सिज कर लिया है और धारा 420/120 B IPC एवं कॉपि राइट एक्ट  63/65 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system