15.1 C
New Delhi
Sunday, January 23, 2022

कोलकाता में नकली सीमेंट फैक्ट्री का खुलासा, बनता था कई नामचीन कंपनियों का माल

कोलकत्ताः ताला थाना पुलिस और इंफोर्समेंट ब्रांच ने सोमवार को संयुक्त कर्रवाई करते हुए आरजी कार रोड स्थित एक नकली सीमेंट फैक्टरी का उद्भेदन किया है। फैक्टरी में अंबुजा सीमेंट के साथ कई और नामचीन कंपनियों के नकली माल बनाए जाते थे। पुलिस ने निर्माण स्थल से बिना स्टिच के 315 बोरा अंबुजा सीमेंट, 533 खाली बोरा और स्टिचिंग मशीन के साथ एक शख़्स को भी गिरफ्तार किया है। इंफोर्समेंट ब्रांच ने यह कार्रवाई एश्योर आईपी प्रोटेक्शन एजेंसी (Assure IP Protection Agency) की निशानदेही पर की है।

Advertisement

Assure IP Protection Agency के प्रतिनिधि पार्था प्रतिम सान्याल के मुताबिक उन्हें कई दिनों से इस बात की शिकायत मिल रही थी ताला थाना क्षेत्र के आरजी कार रोड स्थित एक अवैध फैक्ट्री में अंबुजा सीमेंट का नकली माल बनाकर बाजारों में बेचा जा रहा हैं। जब उन्हों ने अपने स्तर से इसकी बात की तफ्तिश शुरु की बात सच साबित हुई। उन्हों ने तत्काल इसकी सूचना ताला पुलिस स्टेशन को दी।

Advertisement

सान्याल की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर इंफोर्समेंट ब्रांच के साथ जब उक्त फैक्टरी पर छापा मारा तो वहां से अंबुजा सीमेंट के अलावें कई अन्य नामचीन कंपनियों के नकली माल और उसे बनाने में प्रयुक्त होने वाली सामग्री के साथ एक शख़्स को भी गिरफ्तार किया। पुलिस ने फिलहाल उस फैक्टरी को सिज कर लिया है और धारा 420/120 B IPC एवं कॉपि राइट एक्ट  63/65 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Advertisement

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!