फैक्ट चेक की चेतावनी के बाद ट्विटर पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, दी बंद करने की धमकी

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ट्विटर पर भड़क गए हैं। गुस्साए ट्रंप ने ट्विटर के खिलाफ कड़े नियम लागू करने या उसे बंद किए जाने की धमकी दी है। ट्रंप ने यह धमकी अपने दो ट्वीट पर ट्विटर की तरफ से ‘फैक्ट चेक’ की चेतावनी देने के बाद दी है।

इसे लेकर ट्रम्प ने लगातार तीन ट्वीट किए। पहले ट्वीट में ट्रंप ने लिखा, ” कम्पनी रूढ़िवादी आवाजें दबाने की कोशिश कर रही है। हम ऐसा होने से पहले कड़े नियम बनाएंगे या इसे बंद कर देंगे।”

Advertisement

इसके उन्होंने फिर एक अन्य ट्वीट किया, ” बड़ी कार्रवाई की जाएगी।” ट्रम्प यहीं नहीं रुके और देर रात उन्होंने फिर तीसरा ट्वीट किया, ” टेक कम्पनी पूरी तरह पागल होती जा रही है। देखते रहिए।”

Advertisement

पूरे मामले पर प्रेस सचिव मेकएनी ने पत्रकारों को बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जल्द ही सोशल मीडिया कम्पनियों से जुड़े एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे। वहीं व्हाइट हाउस की रणनीतिक संचार निदेशक एलसा फराह ने कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प आज इस पर हस्ताक्षर करेंगे।

हालांकि अमेरीकी राष्ट्रपति को ये अधिकार नहीं कि वे कम्पनियों को स्वयं विनियमित या बंद कर सकें। ऐसा करने के लिए नियमानुसार कांग्रेस द्वारा ही कार्यवाही की जा सकती है। इससे पहले संघीय संचार आयोग को प्रौद्योगिकी कम्पनियों को विनियमित करने का अधिकार देने वाले एक प्रस्तावित कार्यकारी आदेश को उनके प्रशासन ने रद्द भी कर दिया है, लेकिन डोनाल्ड ट्रम्प इसके बावजूद भी ट्विटर पर चेतावनी देने से नहीं रुके।

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here