पठान पर घमासान! पहले ही दिन बजरंग दल का बवाल, पर शाहरुख नहीं परेशान

परफेक्ट स्टारकास्ट, दमदार एक्शन और स्केल के साथ पठान यशराज फिल्म्स की स्पाई यूनिवर्स में आपको एंट्री देती है।

मुंबईः एक ओर जहां शाहरुख की फिल्म पठान की गुंज मची हुई है, वहीं दूसरी ओर इसका विरोध करने वालों की भी कमी नहीं है। कई शहरों में फिल्म पठान को भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। 4 साल बाद बड़े पर्दे पर लौटे शाहरुख को इस विरोध के चलते कई शहरों में नुकसान उठाना पड़ रहा है। मध्यप्रदेश के इंदौर में विरोध प्रदर्शन के चलते पठान के मॉर्निंग शो कैंसिल कर दिए गए हैं, वही बड़वानी जिला मुख्यालय पर मंगलवार को बड़ी संख्या में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता एकत्रित होकर लक्ष्मी टॉकीज पहुंचे। जहां पठान मूवी के पोस्टर को सिनेमा हॉल से उतारकर और उसे फाड़कर उसमें आग लगा दी थी।

बता दें, रिलीज के पहले ही पठान का सॉन्ग बेशरम रंग विवादों में घिर गया था। इस गीत पर ‘धार्मिक भावनाओं’ को आहत करने के आरोप लगे थे।

बहरहाल, शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने चार साल के बाद बड़े पर्दे पर फिल्म ‘पठान’ (Pathan) के साथ वापसी की है और कहना गलत नहीं होगा कि ये फिल्म उम्मीदों पर खरी उतरती है। परफेक्ट स्टारकास्ट, दमदार एक्शन और स्केल के साथ पठान यशराज फिल्म्स की स्पाई यूनिवर्स में आपको एंट्री देती है। कहा जा रहा है कि पीवीआर, आयनॉक्स और सिनेपॉलिस का अगर टोटल निकाला जाए तो ‘पठान’ ने दोपहर 3 बजे तक 20 करोड़ के आसपास की कमाई कर डाली है।

कश्मीर से धारा 370 हटते ही पाकिस्तान में खलबली मच जाती है और ऐसे में वो साथ लेते हैं एक प्राइवेट आतंकवादी समूह का, जिसका नाम है आउटफिट एक्स। इस समूह का लीडर है जिम (जॉन अब्राहम), जो कभी भारतीय जवान हुआ करता था। लेकिन अब उसके दिल में देश के प्रति सिर्फ नफरत है। क्यों? इसके पीछे भी एक कहानी है। बहरहाल, जिम भारत पर एक वायरस के जरीए कहर बरपाना चाहता है। एक ऐसा वायरस को कुछ ही मिनटों में पूरे के पूरे शहर को तबाह कर दे।

भारतीय खुफिया एजेंसियों को इसकी खबर लगती है, तो वे उससे निपटने के लिए अपने सबसे काबिल एजेंट पठान (शाहरुख खान) को याद करते हैं। इस मिशन के बीच पठान की मुलाकात आईएसआई एजेंट रूबीना मोहसीन (दीपिका पादुकोण) से होती है। दोनों मिलकर जिम के मिशन को बर्बाद करना चाहते हैं। लेकिन क्या पठान अपने देश को दुनिया के सबसे खतरनाक आंतकवादी से बचाने की जंग में कामयाब हो पाएगा! या उसे मिलेगा अपनों से ही धोखा? इसी के इर्द गिर्दघूमती है पूरी कहानी।

बैंग बैंग और वॉर जैसी फिल्मों के साथ निर्देशक सिद्धार्थ आनंद दिखा चुके हैं कि वो बड़े स्केल की एक्शन फिल्म को कितनीशानदार तरीके से पेश कर सकते हैं। वहीं, पठान के साथ भी उन्होंने इस मामले में बिल्कुल निराश नहीं किया है। फिल्म की कहानी में कमियां हैं, लेकिन एक्शन और स्केल के साथ उसकी भरपाई करने की कोशिश की है। अब यह देखना दिलचस्प होगा की पठान का लोग पटाखों से स्वागत करते हैं या उसे भी बॉयकॉट की चाशनी चटनी होगी।