Game of Thrones फेम अभिनेता डैरेन केंट का 30 वर्ष की उम्र में निधन

लॉस एंजेलिसः गेम ऑफ थ्रोन्स (Game of Thrones) मेगा सीरीज में अपनी भूमिका के लिए जाने जाने वाले अभिनेता डैरेन केंट (Darren Kent) का निधन हो गया है। वह 30 वर्ष के थे। अमेरिका स्थित समाचार आउटलेट वैरायटी (Outlet Variety) के मुताबिक, केंट ने 11 अगस्त को अंतिम सांस ली। उनके निधन के ख़बर की पुष्टि उनकी टैलेंट एजेंसी कैरी डोड एसोसिएट्स ने मंगलवार को ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक बयान में की।

एजेंसी ने लिखा, “RIP मेरे दोस्त। बहुत दुख के साथ हमें आपको बताना पड़ रहा है कि हमारे प्रिय मित्र और ग्राहक डेरेन केंट का शुक्रवार को शांतिपूर्वक निधन हो गया। उनके माता-पिता और सबसे अच्छे दोस्त उनके साथ थे। इस कठिन समय में हमारे विचार और प्यार उनके परिवार के साथ हैं।“

केंट का जन्म और पालन-पोषण एसेक्स में हुआ। उन्होंने इटालिया कोंटी में दाखिला लिया और 2007 में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उनकी पहली प्रमुख अभिनय भूमिका 2008 की हॉरर ‘मिरर्स’ में थी। बाद में उन्होंने एमी-विजेता ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ में अभिनय किया। ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ (Game of Thrones) में केंट ने स्लेवर्स बे में एक चरवाहे की भूमिका निभाई थी।

उन्हें हाल ही में 2023 की फिल्म ‘Dungeons and Dragons: Honor Among Thieves’ में एक पुनर्जीवित लाश के रूप में देखा गया था। उनके अतिरिक्त क्रेडिट में Snow White and the Huntsman’, ‘Marshal’s Law’, ‘Bloody Cuts’, ‘The Frankenstein Chronicles’, ‘Blood Drive’ and ‘Birds Sorrow’ शामिल हैं।

केंट ने विशेष रूप से ‘सनी बॉय’ में डैनी की भूमिका के लिए 2012 में वैन डी’ओर अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता, एक दुर्लभ त्वचा रोग वाला लड़का जो उसे धूप में रहने की अनुमति नहीं देता था। फिल्म में अपने किरदार की तरह, केंट भी ऑस्टियोपोरोसिस और गठिया के अलावा त्वचा विकार से जूझ रहे थे।

वह एक पुरस्कार विजेता लेखक और निर्देशक भी थे, जिन्होंने 2021 की लघु फिल्म “You Know Me” का निर्देशन किया था, जिसके लिए उन्हें वेरायटी के मुताबिक जनवरी पुरस्कार मिला था।