अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में ‘वाटर स्पोर्ट्स सेंटर’ का उद्घाटन किया

नई दिल्लीः केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने रविवार की सुबह हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के कोलडैम बरमाना में एक वाटर स्पोर्ट्स सेंटर का उद्घाटन किया। हिमाचल प्रदेश में अपनी तरह का यह पहला वाटर स्पोर्ट्स सेंटर है। वाटर स्पोर्ट्स सेंटर को भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) और राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (NTPC) द्वारा संयुक्त रूप से शुरू किया गया है। इस कार्यक्रम के दौरान SAI और NTPC के बीच संबंधित सहमति पत्र (एमओयू) का भी आदान-प्रदान किया गया।

बेहद कम समय में इस केंद्र की स्थापना के बारे में बताते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा, ‘केवल एक महीने के समय में ही वाटर स्पोर्ट्स की व्यवस्था कर दी गई है और मैं SAI एवं NTPC के अधिकारियों का धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने इसे संभव कर दिखाया है। 40 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा जो रोइंग, कयाकिंग और कैनोइंग में भाग लेंगे। यहां अत्याधुनिक उपकरण लगाए गए हैं और लड़कों एवं लड़कियों को छात्रावास और प्रशिक्षण की सुविधाएं मिलेंगी। हमें उम्मीद है कि इस केंद्र में भी राष्ट्रीय स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी।’

यह केंद्र रोइंग, कैनोइंग और कयाकिंग जैसे वाटर स्पोर्ट्स में एथलीटों को प्रशिक्षण देने के लिए समर्पित होगा। कार्यक्रम के दौरान ठाकुर ने गुजरात में चल रहे 36वें राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली हिमाचल प्रदेश की महिला कबड्डी टीम का अभिनंदन किया।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system