गुजरात में हार रही है BJP इसलिए डाउन हुआ व्हाट्सएप- नरेश बाल्यान

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान ने मंगलवार को व्हाट्सएप के वैश्विक आउटेज को सियासी घटना बता दिया। इसके लिए नरेश बाल्यान ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। विधायक बाल्यान ने आरोप लगाया कि “व्हाट्सएप डाउन है क्योंकि बीजेपी गुजरात में हार रही है”।

आप नेता ने व्हाट्सएप आउटेज को भाजपा और गुजरात विधानसभा से जोड़ते हए ट्वीट किया, “व्हाट्सएप डाउन है क्योंकि बीजेपी गुजरात हार रही है।”

एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ता लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप मंगलवार को लगभग दो घंटे के लिए बंद हो गया। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग और वॉयस कॉल प्लेटफॉर्म के उपयोगकर्ताओं ने बताया था कि वे आउटेज के दौरान समूह और व्यक्तिगत चैट नहीं भेज सकते। व्हाट्सएप वेब के यूजर्स भी आउटेज में प्रभावित हुए।

मेटा ने पहले व्यवधान को स्वीकार किया था और कहा था कि वह आउटेज को ठीक करने के लिए काम कर रहा है। मेटा के प्रवक्ता ने कहा, “हम जानते हैं कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए व्हाट्सएप को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं।” ट्रैकर्स के अनुसार, कई अन्य देशों ने भी व्हाट्सएप के साथ इस मुद्दे की सूचना दी है।

डाउनडेक्टर के अनुसार, एक वेबसाइट जो आउटेज और अन्य समस्याओं पर रिपोर्ट करती है, कई उपयोगकर्ताओं ने डाउनडेक्टर ट्रैकर के अनुसार 3:17 AM EDT (12:30 बजे IST) से व्हाट्सएप का उपयोग करने की सूचना दी। डाउन डिटेक्टर के हीट मैप के आधार पर प्रभावित क्षेत्रों में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद जैसे प्रमुख शहरों के साथ-साथ नागपुर और लखनऊ शामिल हैं।

इससे पहले 5 अक्टूबर 2021 को इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक ने छह घंटे से अधिक समय तक काम करना बंद कर दिया। फ़ेसबुक को उस समस्या को हल करने में छह घंटे से अधिक का समय लगा, जिसके बारे में कंपनी ने दावा किया था कि यह एक दोषपूर्ण कॉन्फ़िगरेशन परिवर्तन के कारण उत्पन्न हुई थी। व्हाट्सएप आउटेज ने दुनिया भर में अनुमानित 3.5 बिलियन उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system