24 C
New Delhi
Sunday, February 25, 2024
-Advertisement-

आसान नहीं होगी हिलसा से RJD विधायक शक्ति यादव की राह, कार्यकर्ताओं में है नाराजगी

पटनाः पहले चरण के मतदान के लिए उम्मीदवारों का नामांकन आज से शुरू हो गया है। लेकीन किसी दल ने अब तक अपने उम्मीवीर के नाम की घोषणा नहीं की। इस बीच एक बड़ी ख़बर RJD से आ रही है। हिलसा के RJD कार्यकर्ताओं ने मौजूदा विधायक और संभावित उम्मीदवार शक्ति यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

बुधवार को हिलसा से पटना पहुंचे सैंकड़ों की तादाद में RJD कार्यकर्ताओं ने पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के सरकारी आवास के समक्ष प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जहां लालू, राबड़ी, तेजप्रताप और तेजस्वी के लिए जिंदाबाद के नारे लगाए, वहीं विधायक शक्ति यादव के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाए।

देर शाम तक राबड़ी आवास के बाहर डटे कार्यकर्ताओं की मानें, तो उन्हें शक्ति यादव जैसा बाहरी उम्मीदवार नहीं बल्कि मुकेश यादव जैसा स्थानीय युवा प्रत्याशी चाहिए। कार्यकर्ताओं का कहना है कि शक्ति यादव अमीर और रसूख वाले लोगों के विधायक है। उनका गरीब-गुरबा और आम आदमी से कोई सरोकार नहीं।

अपने स्थानीय प्रत्याशी मुकेश यादव के लिए टिकट मांगने पटना आए कार्यकर्ताओं का स्पष्ट कहना है कि पार्टी उन पर शक्ति यादव जैसा हवा हवाई उम्मीदवार ना थोपे। अगर RJD को हिलसा में अपनी जीत दर्ज करानी है, तो शक्ति यादव की जगह मुकेश यादव जैसे स्थानीय युवा और जमीनी कार्यकर्ता को टिकट दें।क

इस बाबत मुकेश यादव का कहना है पार्टी किसे उम्मीदवार बनाएगी यह फैसला शीर्ष नेतृत्व को लेना है। पार्टी हित में उन्हे हर वो फैसला स्वीकार्य होगा जिसे शीर्ष नैतृत्व लेगी। बकौल मुकेश व्यक्ति से बड़ा दल होता है इसकी साख हमेशा जींदा रहनी चाहिए।

बता दें मुकेश यादव हिलसा के स्थानीय हैं। उनकी ख़ासियत उनके व्यक्तित्व में साफ झलकती है, जिसकी वजह से आम आदमी बिना किसी संकोच उनसे सीधे जुड़ पाने में सहज महसूस करता है।

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।