जब डीएम साहब को हाईकोर्ट ने लगाई फटकार, भरी अदालत में बंध गई घिग्घी

पटनाः बिहार में आये दिन लोकसेवकों को अपने दायित्वों के पालन में लापरवाही के लिए कोर्ट की फटकार सुननी पड़ रही है। इसकी एक बानगी पटना हाई कोर्ट में देखने को मिली, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियों रोहतास डीएम धर्मेद्र कुमार (DM Rohatas Dharmendra Kumar) है, जिसमें जज के सवालों से घबराए डीएम की भरी अदालत में घिग्घी बंध गई।

वायरल वीडियो में सहज ही देखा और सुना जा सकता है कि जब अदालत नें रोहतास डीएम धर्मेद्र कुमार से पूछना शुरू किया तो जवाब देने में वे कितने असहज हो गए। पटना भाईकोर्ट के जज जस्टिस पीबी बजंथरी (Justice PB Bajanthi) ने डीएम रोहतास से सबसे पहला सवाल किया, क्या आप जिलाधिकारी हैं?’ जवाब में डीएम ने सिर्फ इतना भर कहा, ‘यस माई लॉर्ड’।

Read also: केंद्र ने CJI एनवी रमना को लिखा पत्र, उत्तराधिकारी की सिफारिश करने का किया आग्रह

फिर जज ने पूछा कि सरकार और कोर्ट की आदेश में से किसका आदेश वरीयता रखता है, तो डीएम ने कहा कि कोर्ट का आदेश वरीय होगा। फिर कोर्ट ने पूछा तो कार्यवाही क्यों नहीं हुई जिस पर डीएम ने कहा वे इंस्ट्रक्शन का इंतजार कर रहे थे।

Read also: 20 साल से अलग रह रहे दंपत्ति का मामला पहुंचा SC के पास, कोर्ट ने दिया यह सुझाव

डीएम रोहतास (DM Rohtas) का जबाब सुनने के बाद जस्टिस पीबी बजंथरी (Justice PB Bajanthri) ने फिर पूछा कि किसके इंस्ट्रक्शन का इंतजार कर रहे थे, तो डीएम साहब घबरा गए और बोले, ‘हाईकोर्ट के इंस्ट्रक्शन का’, हालांकि वहां बगल में खड़े डीएम साहब के अधिवक्ता ने जज द्वारा जबाब सुने जाने से पहले सुधार किया और डीएम को हिंट किया कि वे हाईकोर्ट की जगह सरकार का नाम लें। डीएम ने सुधार किया और कहा कि वे सरकार के इंस्ट्रक्शन का इंतजार कर रहे थे। इस पर कोर्ट ने पूछा कि राज्य सरकार से निर्देश का क्या कारण है? तो इस पर डीएम को कोई जबाब नहीं दे पाये।

दरअसल, डीएम रोहतास की कोर्ट मे पेशी का मामला किसान सलाहकारों की बहाली से जुड़ा है। मामले में रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार (DM Rohatas Dharmendra Kumar) द्वारा कर्तव्यहीनता व माननीय उच्च न्यायालय के निर्देशों की अवहेलना सामने आई है, जिसके बाद अदालत ने न सिर्फ उन्हें फटकार लगाई है, बल्कि 25 हजार का जुर्माना भी तय किया है।

Read also: आप खुद बन सकते हैं अपना वकील, अदालत में कर सकते हैं अपनी पैरवी- जानिए कैसे…

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system