32.1 C
New Delhi
Saturday, July 24, 2021

बैरिकेड हटा रहे एसपी को तीन सिपाहियों ने पीटा, एक ने चबाई अंगुली

भोपालः किसी सिपाही द्वारा एक IPS ऑफिसर को बीच सड़क पीटने की संभवतः देश की यह पहली घटना है। वारदात रविवार रात डिपो चौराहे के पास देसी कलारी के सामने हुई। यहां डायल 100 में तैनात एसपी बीएम शाक्य की तीन सिपाहियों ने जम कर पीटाई कर दी। पीटाई के दौरान उन में से एक सिपाही ने तो उनकी अंगुली भी चबा ली।

दरअसल डायल 100 में तैनात एसपी बीएम शाक्य अपनी सरकारी कार में बैठकर देसी कलारी से गुजर रहे थे। कार में उनके साथ पत्नी और बच्चे भी थे। शाक्य ने वर्दी नहीं पहनी थी। इसी दौरान उन्हें चौराहे पर बैरिकेड लगे दिखे। शाक्य कार से नीचे उतरे और बैरिकेड हटाकर कार में बैठ ही रहे थे कि तभी पुलिस के तीन सिपाही अपनी बलेनो कार से वहां पहुंच गए। वे कार को बैरिकेड से जल्दी निकालना चाहते थे, इसलिए जल्दबाजी में उन्होंने एसपी शाक्य के पंजे पर से गाड़ी निकाल ली। इस पर शाक्य नाराज हो गए।

Advertisement

टीटी नगर थाने में तीनों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

नाराज एसपी शाक्य ने इस का विरोध किया। इतने में तीनों सिपाही गाड़ी से उतरे और शाक्य से गाली-गलौज करने लगे। कुछ देर बाद बहस मारपीट में बदल गई। सिपाही यहीं नहीं रुके। इनमें से एक आरोपी ने एसपी की एक उंगुली भी चबा ली और मौका देखकर तीनों भाग गए। फिलहाल एसपी ने तीनों के खिलाफ टीटी नगर थाने में केस दर्ज करवाया है।

Advertisement

एसएएफ जवान के नाम पर रजिस्टर्ड है कार

टीटी नगर थाना टीआई शैलेंद्र शर्मा के मुताबिक शाक्य एसटीएफ थाने के सामने रेडियो कॉलोनी में रहते हैं। उन्होंने आरोपियों की कार का नंबर देख लिया था, जो विनोद पाराशर के नाम पर है। विनोद 25वीं बटालियन में एसएएफ जवान है। उस वक्त उसके साथ नेहरू नगर पुलिस लाइन में पदस्थ सिपाही अनिल जाट और भोपाल ट्रैफिक थाने में पदस्थ अवधेश जाट भी थे। मामला पुलिसकर्मियों से जुड़ा होने के कारण दोनों पक्षों में पहले समझौते की बात चलती रही। सिपाहियों को जब पता चला कि शाक्य एसपी हैं तो उन्होंने माफी मांगी। दोपहर करीब तीन बजे एसपी ने टीटी नगर थाने में तीनों के खिलाफ मारपीट, गाली-गलौज, धमकाने और तेज गति से वाहन चलाने का केस दर्ज करवा दिया।

हम भी पुलिसवाले हैं…

गाली-गलौज के दौरान ही एसपी ने आरोपियों से कहा- मैं पुलिस अधिकारी हूं। इस पर आरोपियों का जवाब था- हम भी पुलिसवाले हैं। मारपीट के दौरान आरोपियों में से एक ने एसपी की अंगुली भी चबाई, फिर भी पुलिस ने इस मामले में महज साधारण मारपीट की धारा ही दर्ज की।

घटना के बाद दो आरोपी सिपाही सस्पेंड, तीसरा पहले से ही सस्पेंड चल रहा था

अनिल जाट कोलार थाने में पदस्थ था, लेकिन इस दिनों सस्पेंड चल रहा है। उस पर स्पा सेंटर से पैसे लेने का आरोप लगा था। अवधेश ट्रैफिक में पोस्टेड है, वो अभी बीमार होने के चलते छुट्टी पर था। अवधेश और विनोद को सोमवार रात सस्पेंड कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!