कोरोना पर पीएम मोदी की अपील: जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र के नाम संबोधन में कोरोना से बचाव पर लोगों से विनती कि वे तनिक भी ढिलाई न करें। केवल लॉकडाउन खत्म हुआ है, महामारी नहीं। कोरोना के प्रति लापरवाही को देखते हुए वे कुछ नाराज भी दिखे।

पीएम मोदी ने जोड़े हाथ

पीएम मोदी ने देश की जनता से हाथ जोड़कर अपील की और कहा कि जब तक दवाई नहीं, ढिलाई नहीं। त्योहारों का समय हमारे लिए खुशियों का समय है, उल्लास का समय है। एक कठिन समय से निकलकर हम आगे बढ़ रहे हैं। थोड़ी सी लापरवाही हमारी गति को रोक सकती है, हमारी खुशियों को धूमिल कर सकती है। जीवन को जिम्मेदारी को निभाना और सतर्कता बरतना ये दोनों चीजें जब तक साथ-साथ चलेंगी तब तक खुशियां बरकरार रहेंगी।

पीएम मोदी ने की भावुक अपील

पीएम ने कहा कि दो गज की दूरी, समय-समय पर साबुन से हाथ धुलना और मास्क का ध्यान रखिए और मैं आप सब से कर्बद्ध प्रार्थना करता हूं आपको मैं सुरक्षित देखना चाहता हूं, आपके परिवार को सुखी देखना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि ये त्योहार आपके जीवन में उत्साह और उमंग भरे, ऐसा वातावरण चाहता हूं और इसलिए मैं हर देशवासी से आग्रह करता हूं। पीएम मोदी जब ये बात बोल रहे थे तो उन्होंने हाथ जोड़ लिए थे।

महामारी पर पीएम मोदी का सातवां संबोधन

कोविड-19 महामारी के बाद अपने सातवें राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘समय के साथ आर्थिक गतिविधियां भी तेजी से बढ़ रही हैं। हम में से अधिकांश लोग अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए, फिर से जीवन को गति देने के लिए, रोज घरों से बाहर निकल रहे हैं। त्योहारों के इस मौसम में बाजारों में भी रौनक धीरे-धीरे लौट रही है। लेकिन हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है।’

अजय वर्मा
अजय वर्मा
समाचार संपादक