24.1 C
New Delhi
Thursday, February 29, 2024
-Advertisement-

लॉकडाउन के अवधि बढ़ने से गरीबों की बढ़ी परेशानी, समाजसेवी ने बांटी राहत सामग्री

सारणः कोरोना संकट के जारी लॉकडाउन ने कई परिवारों को भुखमरी के कागार तक पहुंचा दिया है। इन परिवारों कोई दिक्कत ना हो इसके लिए सरकार अपनी तरफ से हर संभव कोशिश तो कर ही रही है साथ ही समाज के लोग सक्षम लोग भी लगातार जरूरतमंदों को राहत पहुंचा रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को समाजसेवी धर्मेन्द्र सिंह ने छपरा के भगवान बाजार स्थित दुर्गा मंदिर के पास गरीब परिवारों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया।

समाजसेवी धर्मेन्द्र सिंह द्वारा विकरीत खाद्य सामग्री में आटा, चावल, आलू, प्याज, तेल, मसाला व मास्क के अलावें अन्य जरूरी सामान शामिल था। सोशल डिस्टेंसी का ध्यान रखते हुए गरीब परिवार के बीच राशन उपलब्ध कराया गया। इस दौरान धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि लॉकडाउन-4 के लागू होने से गरीब-असहायों की और परेशानी बढ़ गयी है। 31 मई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के साथ आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। प्रतिदिन चिन्ह्ति गरीब बस्तियों में लगातार राशन पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है, जिससे अपना जीवन यापन कर सके।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की समय बढ़ाना सरकार की मजबूरी है। यदि सुचारू रूप से लॉकडाउन टूट जाएगा तो कोरोना महामारी पूरे देश में तेजी से बढ़ती जाएगी। इसी रोकथाम को लेकर सरकार को समय-समय पर निर्णय लेना पड़ रहा है। देश की अर्थव्यवस्था से ज्यादा लोगों को कोरोना से बचना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सबसे जरूरी सावधानी ही है। समय-समय पर हाथों की साफ-सफाई करना, सोशल डिस्टेंसी का ख्याल रखते हुए दो मीटर की दूरी से बात करना, जरूरत पड़ने पर घर से बाहर निकलना ये सब सावधानियां बरती जाए तो हम होंगे अंदर कोरोना होगा बाहर के स्लोगन अवगत कराया गया। मौके पर मनोरंजन पाठक पत्रकार, प्रभास रंजन पत्रकार, हॉकर संघ के महासचिव बसन्त सिंह, मेराज खान, प्रीतम सिंह व अन्य शामिल थे।