तेजी से बढ़े आंकड़ों के बीच कोरोना हब बनते रोहतास के लिए अच्छी ख़बर

रोहतासः कोरोना का रेड जोन बनते रोहतास के लिए अच्छी ख़बर है। जिले के कुल 48 संदिग्ध लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। ये सभी लोग सासाराम ब्लॉक के रहने वाले हैं और इन्हें जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल की देख रेख में क्वारेंटाइन किया गया था। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभी को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक ये सभी लोग किसी न किसी तरह से जिले की पहली संक्रमित महिला के चैन से जुड़े हुए थे। पहचान किए जाने के बाद इन्हें जमुहार के नारायण मेडिकल कॉलेज में क्वारेंटाइन किया गया था। इनका सैंपल 21 से 24 तारिख के बीच कलेक्ट कर जांच के लिए पटना IGMS में भेजा गया था, जहां रिपोर्ट निगेटिव पाई गई।

आपको बता दें गत मंगलवार को जिले से पहले संक्रमित केस की पहचान किए जाने के बाद लगभग 250 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें गुरुवार को 6 मामले पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद शनिवार को 2 और रविवार को 6 मामले पॉजिटिव पाए गए। जबकि सोमवार को एक साथ सर्वाधिक 16 मामले सामने आते ही संख्या दुगनी हो गई है।

16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जहां जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 31 हो गया है, वहीं लगभग आधा दर्जन प्रखंड इसके जद में आ गए हैं। इस बीच एक साथ 48 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाया जाना जिला और प्रदेश के साथ देश के लिए भी एक राहत भरी ख़बर हैं।