20.7 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024
-Advertisement-

मेरा नाम मेरे काम के लिए जाना जाएगा और मेरी पहचान मेरे काम से होगी- राजीव मेहता

पटनाः “मेरा नाम मेरे काम के लिए जाना जाएगा और मेरी पहचान मेरे काम से ही होगी” यह कहना है पायलट की नौकरी छोड़कर राजनीति में उतरे युवा उम्मीदवार राजीव मेहता का। राजीव इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में कुम्हरार से खम ठोकने की तैयारी में हैं। पटना के कुशवाहा पंचायत भवन में एक संवाददाता सम्मलेन को संबोधित राजीव ने कहा कि वो युवाओं के लिए विशेष रूप से काम करेंगे और चाहेंगे कि उनका नाम पचास साल के युवा के तौर पर नहीं बल्कि परिवर्तन लाने वाले के रूप में जाना जाए।

राजीव मेहता ने आगे कहा कि उनके पिता भी इसी गली में रहते थे और उनके बच्चे भी इसी इलाके में बड़े हो रहे हैं। पिछले वर्षों में जल-जमाव से लेकर गंदगी की वजह से जो अव्यवस्था उन्होंने अन्य नागरिकों के साथ झेली है, वो किसी तरह नजरंदाज करने लायक नहीं है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी के साथ मिलकर इस स्थिति में बदलाव लाना होगा ताकि आने वाली पीढ़ियों के लिए ये जगह रहने योग्य बनी रहे। कुम्हरार को जलजमाव तथा गंदगी की समस्या से मुक्त करवाना पायलट राजीव मेहता की प्राथमिकता है। राजीव मेहता ने कहा कि “हर बूथ एक युथ” की योजना के तहत कुम्हरार के हर घाट से बीते पंद्रह वर्षों का लेखा जोखा लिया जाएगा। पंद्रह दिनों बाद इस मुहीम के नतीजों के साथ वो फिर से जनता के सामने आयेंगे।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए राजीव मेहता ने कहा कि वो चुनाव लड़ने के लिए कमर कस चुके हैं और सामान विचारधारा वाली कोई पार्टी अगर उनसे संपर्क करना चाहे तो वो उनका स्वागत करेंगे। अपने मुद्दों के बारे में बताते हुए राजीव मेहता ने कहा कि सबसे पहले वो शिक्षा पर काम करना चाहेंगे, इसके अलावा हॉस्पिटैलिटी, और रोजगार सृजन भी उनके लिए मुद्दा होगा। बाढ़ के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पक्ष के प्रमुखों में से एक ने तो इसी मुद्दे के लिए तीस वर्ष पहले धरना दिया था लेकिन सरकार में इतने वर्ष बिताने के बाद भी समस्या को जड़ से खत्म नहीं किया गया।

भावी उम्मीदवार राजीव मेहता अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के प्रदेश अध्यक्ष हैं तथा कुशवाहा चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स से भी जुड़े हुए हैं। राजीव मेहता एक पायलट के रूप में लम्बे समय तक काम कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें काम करना आता है और भविष्य में अगर जनता ने उन्हें अवसर दिया तो वो रोजमर्रा की समस्याओं से जनता को छुटकारा दिलाने के लिए काम करेंगे। स्थानीय नागरिकों में उनके भावी उम्मीदवार होने को लेकर उत्साह का माहौल देखा गया। इस संवाददाता सम्मलेन में दीपक मेहता, पूर्णानंद मेहता, पप्पू मेहता, लवलेश प्रसाद, करण मेहता, अजित मेहता सहित कई स्थानीय निवासी शामिल रहे। कार्यक्रम का संचालन पंकज मेहता ने किया।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system