29 C
New Delhi
Thursday, May 6, 2021

बच्चन परिवार के 54 कर्मचारी क्वारंटीन, स्टाफ की थर्मल स्क्रीनिंग हुई शुरू

मुंबई: बच्चन परिवार के कुल 54 कर्मचारियों को क्वारंटीन किया गया है। इनमें से 26 होम क्वारंटीन रहेंगे जबकि 28 लोग परिवार के सदस्यों के डायरेक्ट कॉन्टेक्ट में थे। हाई रिस्क कॉन्टेक्ट होने की वजह से जलसा और जनक बंगले पर इन लोगों को क्वारंटीन किया गया है।

अमिताभ बच्चन के स्टाफ की थर्मल स्क्रीनिंग हुई शुरू

बच्चन परिवार के चार सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के बाद उनसे जुड़े अन्य लोगों तक भी बीएमसी पहुंचने की कोशिश कर रह है। वहीं इस बीच बीएमसी ने अमिताभ बच्चन के स्टाफ की थर्मल स्कैनिंग की शुरू कर दी है।

Advertisement

घर पर ही क्वारंटीन रहेंगी ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या

बीएमसी के मुताबिक ऐश्वर्या और आराध्या में कोरोना के लक्षण नहीं दिखे हैं। ऐसे में अब बच्चन परिवार इस बात का फैसला लेगा कि उन्हें घर पर रहना है या फिर अस्पताल में। हालांकि अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक ऐश्वर्या और आराध्या होम क्वारंटीन रहेंगी।

Advertisement

कई बिमारियों से घिरे हैं अमिताभ

अमिताभ बच्चन को कई बिमारियां हैं। बीते कई सालों से उन्हें अस्थमा, लिवर और किडनी की भी समस्या है। इसके साथ ही अमिताभ की आंख में धुंधलापन भी बढ़ रहा है, जिसके बारे में उन्होंने खुद तीन महीने पहले बताया था। वहीं उन्हें अक्सर हेल्थ चेकअप के लिए नानावती अस्पताल जाना पड़ता है।

बच्चन परिवार में कैसे फैला कोरोना ?

दरअसल लंबे समय से ही बच्चन परिवार घर पर ही है। ऐसे में क्या कारण हो सकता है कि कोरोना बच्चन परिवार तक पहुंच गया। आशंका है कि बच्चन परिवार में कोरोना अभिषेक के कारण फैला है क्योंकि वे एकमात्र सदस्य हैं जो डबिंग के लिए बाहर जा रहे थे। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकती है।

कुछ वक्त के लिए बंद हुआ साउंडएनविजन ( Sound N Vision) स्टूडियो

साउंडएनविजन ( Sound N Vision) स्टूडियो को भी कुछ वक्त के लिए बंद कर दिया गया है। ये वही स्टूडियो हैं, जहां पर हाल ही में अभिषेक बच्चन ने एक डबिंग की थी। सोशल मीडिया पर अभिषेक की तस्वीरें भी सामने आई थीं।

अस्पताल के बाहर सुरक्षा बढ़ायी

सांताक्रूज पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक श्रीराम कोरेगांवकर ने कहा, ‘हमने अस्पताल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है, ताकि वहां लोग एकत्र न हों। अस्पताल में कोविड-19 के और भी मरीज भर्ती हैं और उन्हें इससे असुविधा नहीं होनी चाहिए। हमारे अधिकारी अस्पताल के बाहर तैनात हैं और किसी को वहां एकत्र होने की अनुमति नहीं दी जा रही।’
जुहू पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि अभिनेता के बंगलों के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है, क्योंकि लोग वहां एकत्र होने की कोशिश कर सकते हैं।

बंगलों के बाहर सुरक्षा बढ़ाई

मुंबई पुलिस ने अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद नानावती अस्पताल और यहां जुहू स्थित उनके दो बंगलों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। बता दें कि अमिताभ और अभिषेक नानावती अस्पताल में भर्ती हैं।

रेग्युलर मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया जाएगा

नानावती अस्पताल ने कहा है कि अमिताभ-अभिषेक का रेग्युलर मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया जाएगा। अभिताभ ने खुद हॉस्पिटल प्रशासन को बताया कि वे ट्विटर के जरिए अपनी सेहत की जानकारी देते रहेंगे।

अमिताभ बच्चन के लिए गुरुद्वारे में हुई अरदास

लखनऊ में अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गुरुद्वारा यहियागंज में उनके जल्द स्वस्थ्य होने के लिए लोगों ने अरदास की। गुरुद्वारा के सेक्रेटरी ने बताया,”आज हम सभी ने उनके लिए अरदास की कि भगवान उनको दीर्घायु बक्से और भगवान से पूरे संसार को कोरोना से बचाने के लिए भी अरदास की है।”

अमिताभ बच्चन के लिए जारी है पूजा पाठ एवं प्रार्थना

पूरे देश में अमिताभ बच्चन के कुशल स्वास्थ्य के लिए पूजा पाठ जारी है। सोशल मीडिया पर कई वीडियोज सामने आए हैं। ऐसा ही एक वीडियो विंध्यांचल से सामने आया है।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के स्वास्थ्य सुधार के लिए पूरा देश प्रार्थना कर रहा है। इस बीच खबर सामने आई है कि उज्जैन के मंदिर में अमिताभ और अभिषेक के लिए खास पूजा की गई है।

बच्चन परिवार की सेहत को लेकर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, राम गोपाल वर्मा, बॉलीवुड के शॉट गन यानी शत्रुघ्न सिन्हा, नेता व अभिनेत्री हेमा मालिनी, बॉलीवुड के ‘ही मैन’ धर्मेंद्र ने ट्वीट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!