31.2 C
New Delhi
Sunday, May 9, 2021

74 वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपर्व की अनंत शुभकामनाएं- Team News Stump

नई दिल्ली: सभी देशवासियों को टीम न्यूज़ स्टंप की तरफ से 74 वें स्वतंत्रता​ दिवस पर राष्ट्रपर्व की अनंत शुभकामनायें। अगले साल 15 अगस्त को देश स्वतंत्रता ​की 75 वीं सालगिरह में प्रवेश कर जायेगा। हम आशा करते है कि आने वाले वक्त में सभी देशवासी और न्यूजस्टंप के पाठक देश निर्माण में सतत लगे रहेंगे। हमें अपने युवा पाठकों से अधिक आशा है कि वे वक्त के मुताबिक नवाचारों से देश को विश्व गुरू बनाने में अपना कर्तव्य निर्वाहन करेंगे।

यह स्वतंत्रता दिवस ऐसे वक्त में मनाया जा रहा है जब पूरा देश ही नहीं बल्कि दुनिया कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही हैं। हमें उम्मीद है कि इस पर भी जल्द ही विश्व काबू पा लेगा और इस संकट से उबरने में भारत के वैज्ञानिकों, डाक्टरों और विद्यार्थियों की अहम भूमिका रहेगी।

Advertisement

इस वक्त हमें पूर्व राष्ट्रपति और वैज्ञानिक डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की एक उक्ति याद आ रही है, “जीवन में कठिनाईयां हमें बर्बाद करने नहीं आती है, बल्कि यह हमारी छुपी हुई सामर्थ्य और शक्तियों को बाहर निकालने में हमारी मदद करती हैं। कठिनाईयों को यह जान लेने दो कि आप उससे भी ज्यादा कठिन हो।”

Advertisement

बीते 74 सालों में देश ने बहुत कुछ हासिल किया है और आगे भी हम अपने देश का नाम रौशन करते रहेंगे। यह दिन इस प्रतिज्ञा का है कि देश को दिन ब दिन बेहतर बनाने के लिए सतत कार्यशील रहेंगे।

पत्रकारिता के क्षेत्र में हम राष्ट्र निर्माण के लिए काम कर रहे हैं और हमेशा करते रहेंगे। जिस प्रकार अच्छी किताबें बेहतर भविष्य का निर्माण करती है, उसी प्रकार बेहतर वेबसाइट अच्छी सोच को विकसित करती है। हमें आशा है कि हमारे सुधी पाठकों का प्रोत्साहन और मार्गदर्शन हमें सदैव मिलता रहेगा।

Team www.newsstump.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!