प्रधानमंत्री मोदी से मिला सिख प्रतिनिधिमंडल, सर पर बांधी पगड़ी और दिया आशीर्वाद

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने निवास पर एक सिख प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। मुलाकात करने गए प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री के सर पगड़ी बांधी और सिरोपा भेंट कर उनका सम्मान किया। इसके अलावें प्रतिनिधिमंडल ने सिख समुदाय के सम्मान और कल्याण से जुड़ी अग्रणी पहलों के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया

बता दें, दिल्ली के गुरुद्वारा श्री बाला साहिब जी ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर ‘अखंड पाठ’ का आयोजन किया था। यह ‘अखंड पाठ’ 15 सितंबर को शुरू हुआ था और प्रधानमंत्री के जन्मदिन के दिन 17 सितंबर को समाप्त हुआ था। सिख प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की तथा उन्हें गुरुद्वारे का प्रसाद और आशीर्वाद दिया।

मुलाकात के दौरान, सिख प्रतिनिधिमंडल ने पगड़ी बांधकर और सिरोपा भेंट कर प्रधानमंत्री का सम्मान किया। प्रधानमंत्री की लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य के लिए अरदास भी की गई। प्रतिनिधिमंडल ने सिख समुदाय के सम्मान और कल्याण से जुड़ी अग्रणी पहलों के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने 26 दिसंबर को “वीर बाल दिवस” ​​के रूप में घोषित करने, करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने, गुरुद्वारों द्वारा चलाए जा रहे लंगरों पर लगने वाले जीएसटी को हटाने, गुरु ग्रंथ साहिब की प्रतियां अफगानिस्तान से भारत लाने सहित प्रधानमंत्री के अन्य कई प्रयासों को याद किया।

इस सिख प्रतिनिधिमंडल में अखिल भारतीय केन्द्रीय गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष तरविंदर सिंह मारवाह; अखिल भारतीय केन्द्रीय गुरु सिंह सभा के कार्यकारी अध्यक्ष वीर सिंह, केन्द्रीय गुरु सिंह सभा के दिल्ली इकाई के प्रमुख नवीन सिंह भंडारी, तिलक नगर गुरुद्वारा सिंह सभा के अध्यक्ष हरबंस सिंह और गुरुद्वारा सिंह सभा के मुख्य ग्रंथी राजिंदर सिंह शामिल थे।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system