20.1 C
New Delhi
Thursday, February 29, 2024
-Advertisement-

विद्युत तार की चपेट में आने से एक मवेशी की मौत, उग्र ग्रामीणों ने पावर सब स्टेशन पर काटा बवाल

रोहतासः विद्युत विभाग के लापरवाही के कारण मंगलवार को दोन गावँ के बधार में हाई वोल्टेज की लटक रही तार के चपेट में आने से हरदेश्वर सिंह की गर्ववती मवेशी (भैंस) मौत हो गई, जबकि मौके मृत मवेशी को देखने गए ग्रामीण भी बाल बाल बचें। वहीं घटना से आहत उग्र ग्रामीणों ने नोखा पावर सबस्टेशन पहुँच जेई पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा।

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि नोखा वार्ड नम्बर 15 में दोन गावँ में रेलवे स्टेशन और दोन गावँ के बीच 11हजार वोल्ट की तार काफी दिनों से जमीन से महज 6 फिट ऊपर लटक रहा है, जिसकी सूचना कई बार नोखा विद्युत विभाग के जेई अरविंद कुमार को दी जा चुकी है, लेकिन हर बार टाल मटोल कर दी जाती है।

खेतो में इस तरह से झूलती तार के कारण कोई बड़ी घटना हो सकती है। बरसात के दिन और खेत में रोपनी का समय होने के कारण खेतो में लोगो का अक्सर आना जाना लगा रहता है, अगर ऐसे में कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है, काफी दोनो से लटक हाई वोल्टेज की इन तारो को बिजली विभाग द्वारा अब तक कोई प्रबंध नहीं किया गया।

जब बिजली विभाग के कर्मी को सूचना ग्रामीणों ने दी तो बिजली विभाग द्वारा उल्टे ही दोष ग्रामीणों को देने लगे, जिसके बाद ग्रामीण उग्र हो गए। वही मौके पर पहुचे थानाध्यक्ष नरोत्तम चंद्र व वार्ड 15 के पार्षद राजेंद्र कुमार सिंह ने ग्रामीणों को समझा बुझा कर मामले को संभाला औऱ जेई से मुआवजे की बात की।

इस संदर्भ में जेई अरविंद कुमार ने बताया कि उक्त तार को जल्द से जल्द ठीक कर दिया जाएगा और मवेशी की मुआवजे के लिए विभाग बात की गयी हैं।