20.7 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024
-Advertisement-

स्वतंत्रता दिवस पर डी फक्टो जिल की तरफ से राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन

पटनाः स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डी फक्टो जिल (DE FACTO JIL) नामक संस्था ने शनिवार को राष्ट्रीय स्तर पर एक वेबिनार का आयोजन किया।  यह वेबिनार मुख्यतः “ट्रांसजेंडर पर्सन्स (अधिकारों की सुरक्षा) अधिनियम, 2019” पर केन्द्रित था।

इस वेबीनार के मुख्य वक्ता छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के विद्वान ट्रांसजेंडर अधिवक्ता मिस रोमिर एस गोयल, किन्नर एसोसिएशन के बोर्ड सदस्य मिस श्रेया श्रीवास, काउंसलर एंड सी एस सी एजुकेटर मिस रीमा अहमद, फैक्शन एंड डिजाइनर ट्रांसजेंडर हितेन नुरवाल, कॉरपोरेट प्रोफेसनल ट्रांसजेंडर मिस लेहर  चौरसिया तथा डी फैक्टो जिल (De facto justice innovative lab) के संस्थापक व पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता अनिमेष सौरभ ने भाग लिया।

बेबिनार का संचालन डी फेक्टो जिल (De facto justice innovative lab) परिवार के सभी सदस्यों ने किया। इस वेबिनार से जुड़े दर्शकों के प्रत्येक प्रश्न एवम् समस्या का वक्ताओं ने बखूबी जवाब दिया। डी फैक्टो जिल (DE FACTO JIL) के संस्थापक अनिमेष सौरभ ने कहा कि इस संगठन का उद्देश्य लोगों को कानून के बारे में जागरूक करना, अन्याय  के खिलाफ आवाज़ उठाने में असमर्थ लोगों की आवाज बनना, घरेलू हिंसा से प्रताड़ित महिलाओं की आवाज बनना है, के आलावा सामाजिक कुप्रथाओं के प्रति लोगों जागरूक करना भी है।

डी फक्टो जिल (De facto justice innovative lab) नामक संस्था की तरफ से आयोडित इस वेबिनार को यूटयूब पर लाइव किया गया। इसका वीडियो डी फिक्टो जिल (DE FACTO JIL) के वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Read also: विश्व कल्याण के लिए ‘‘आत्मनिर्भर भारत’’ जरूरी- पीएम नरेंद्र मोदी

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system