भारत दौरे पर आए मालदीव के गृह मंत्री शेख इमरान अब्दुल्ला ने की अमित शाह से मुलाकात

भारत के दौरे पर आए मालदीव के गृह मंत्री शेख इमरान अब्दुल्ला ने शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान दोनों पक्षों ने सुरक्षा और विधि प्रवर्तन सहयोग के क्षेत्र में परस्पर हित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।

नई दिल्लीः भारत के दौरे पर आए मालदीव के गृह मंत्री (Home Minister of Maldives) शेख इमरान अब्दुल्ला (Sheikh Imran Abdulla) ने शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान दोनों पक्षों ने सुरक्षा और विधि प्रवर्तन सहयोग के क्षेत्र में परस्पर हित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।

भारत के दौरे पर आए मालदीव के गृह मंत्री (Home Minister of Maldives) शेख इमरान अब्दुल्ला (Sheikh Imran Abdulla) ने भारत–मालदीव के बीच मजबूत होती भागीदारी का स्वागत करते हुए मालदीव के गृह मंत्री (Home Minister of Maldives) शेख इमरान अब्दुल्ला (Sheikh Imran Abdulla) एवं अमित शाह ने भारत और मालदीव के बीच बढ़ते हुए द्विपक्षीय सहयोग और पुलिस व्य्वस्था एवं विधि प्रवर्तन के साथ ही आतंकवाद-रोध, कट्टरवाद-रोध और संगठित अपराध जिसमें मादक पदार्थों की तस्करी शामिल है, तथा क्षमता संवर्धन सहित विविध क्षेत्रों में सहयोग का स्वागत किया।

इस बैठक में मालदीव के गृह राज्य मंत्री, केंद्रीय गृह सचिव और दोनों पक्षों की ओर से वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। मालदीव के गृह मंत्री शेख इमरान अब्दुल्ला के नेतृत्वद में शिष्टनमंडल ने महानिदेशक NIA, निदेशक NCB, महानिदेशक CBI और निदेशक ED से भी मुलाकात की।

दिल्ली आने से पूर्व शिष्टदमंडल ने हैदराबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रिय पुलिस अकादमी (SVPNA) और गांधी नगर स्थित गुजरात फोरेंसिक साइनसेज़ युनिवेर्सिटी (GFSU) का भी दौरा किया ।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system