लोकसभा चुनाव 2024ः बिहार में गरजे अमित शाह, नीतीश के लिए बंद किया BJP का दरवाजा

पटनाः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के मंच से खुले तौर पर ऐलान कर दिया कि बीजेपी के दरवाजे अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए हमेशा के लिए बंद हो गए हैं। शाह ने कहा कि नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री पद की महत्वाकांक्षा ने बिहार को बर्बाद कर दिया है।

बिहार की धरती से भाजपा की चुनावी तैयारियों की शुरुआत का संकेत देते हुए शाह ने कहा, “नीतीश ऐसी व्यक्ति हैं जिन्हें हर तीन साल पर पीएम बनने के बारे में सपना आता है, लेकिन बहुत हो गया आया राम, गया राम। अब भाजपा के दरवाजे उनके लिए हमेशा के लिए बंद हो गए हैं।“

शाह ने नीतीश पर पीएम बनने के सपने के कारण “विकासवादी” से “अवसरवादी” बनने का आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ भी हो जाए लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद भी नरेंद्र मोदी ही पीएम बने रहेंगे।

उन्होंने हैरानी जताई कि पूरी जिंदगी कांग्रेस और ‘जंगल राज’ के खिलाफ लड़ने के बाद नीतीश अब कैसे सोनिया और लालू के साथ चले गए हैं। शाह ने उनके समझौते को “अपवित्र” करार दिया। शाह ने नीतीश और लालू के बीच के रिश्ते को “पानी और तेल” का रिश्ता बताया, जिसमें आपस में मेल नहीं होता। उन्होंने नीतीश की जद (यू) को पानी और लालू की राजद को तेल बताया, आरोप लगाया कि राजद के चुनाव चिन्ह “लालटेन” की आग से पूरा राज्य जल रहा है।

शाह ने आरोप लगाया कि जब से नीतीश ने लालू से हाथ मिलाया है, तब से कानून और व्यवस्था की स्थिति बहुत ही खराब हो गई है, और जनता से “बिहार को जंगल राज से मुक्त करने” के लिए मोदी को पीएम के रूप में फिर से चुनने का आह्वान किया।

पूर्व भाजपा प्रमुख ने सत्ता हस्तांतरण की तारीख का खुलासा नहीं करने का आरोप लगाते हुए नीतीश से लालू के बेटे (तेजस्वी यादव) को अपनी गद्दी सौंपने के अपने वादे को पूरा करने के लिए कहा।

यह कहते हुए कि नीतीश और लालू के नेतृत्व में बिहार का विकास नहीं हो सकता, शाह ने कहा कि अब समय आ गया है कि भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाए। उन्होंने कहा कि जद (यू) से अधिक सीटें जीतने के बावजूद भाजपा ने नीतीश को मुख्यमंत्री बनाया और नीतीश पर केंद्र की विकास परियोजनाओं को रोकने का आरोप लगाया।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system