केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार फिर देगी महंगाई भत्ता? जानिए, क्या कहा वित्त मंत्रालय ने

नई दिल्लीः सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हर बात को सही नहीं माना जा सकता। कई बार उस पर ऐसे संदेशों को भी वायरल कर दिया जाता है, जो वास्तवीकता से कोसो दूर होती हैं और आम आदमी गुमराह हो जाता है। ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाले मंगाई भत्ता और पेंशनधारियों के लिए महंगाई राहत को लेकर वायरल हो रहा है, जिसे केंद्र सरकार ने झूठा ठहराया है।

क्या लिखा है वायरल मैसेज में

वायल मैसेज में कहा गया है कि कोरोना महामारी की वजह से रोके गए डीए और डीआर को 1 जुलाई 2021 से फिर चालू किया जा रहा है। 1 जुलाई 2020 से 1 जनवरी 2021 के बीच लंबित DA और DR को तीन किस्तों में दिया जाएगा। साथ ही लिखा गया है कि यह आदेश सभी केंद्रीय कर्मचारियों और केंद्र सरकार के पेंशनधारकों के लिए लागू होगा। सोशल मीडिया पर वायरल हुए कथित ओएम पर 26 जून 2021 की तारीख अंकित है।

वायरल मैसेज को वित्त मंत्रालय ने ठहराया झूठा

सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाले महंगाई भत्ते को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक मैसेज को वित्त मंत्रालय ने झूठा ठहराया है। मंत्रालय ने वायरल मैसेज को साझा करते हुए कहा है कि सरकार की तरफ से इस तरह का कोई आदेश नहीं दिया गया है। यह ऑफिस मेमोरेंडम झूठा है।

वित्त मंत्रालय ने कहा, ”सोशल मीडिया पर एक दस्तावेज घूम रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) और केंद्र सरकार के पेंशनधारकों के लिए महंगाई राहत (DR) को जुलाई 2021 से फिर से शुरू किया जा रहा है। यह ऑफिस मेमोरेंडम झूठा है। ऐसा कोई OM भारत सरकार की ओर से नहीं जारी किया गया है।”