32.1 C
New Delhi
Saturday, July 24, 2021

कर्णम मल्लेश्वरी बनी दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की पहली कुलपति

दिल्ली: दिल्ली सरकार ने मंगलवार को पूर्व ओलंपिक पदक विजेता भारोत्तोलक कर्णम मल्लेश्वरी को खेल विश्वविद्यालय का पहला कुलपति नियुक्त किया। इस संबंध में बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने मल्लेश्वरी से मुलाकात की और इस संबंध में उनसे विस्तृत चर्चा की।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी शुरू हो रही है। हमारा बहुत बड़ा सपना सच हो गया है। मुझे यह कहते हुए बेहद गर्व हो रहा है कि ओलंपिक पदक विजेता कर्णम मल्लेश्वरी पहले कुलपति होंगी। आज उनसे मुलाकात की और विस्तृत चर्चा की।” .

Advertisement

एक आधिकारिक आदेश में कहा गया, “उपराज्यपाल, जो दिल्ली खेल विश्वविद्यालय के कुलपति भी हैं, पद्मश्री पुरस्कार विजेता को विश्वविद्यालय का पहला कुलपति नियुक्त करते हुए प्रसन्न हैं।”

Advertisement

पूर्व भारोत्तोलक मल्लेश्वरी 2000 में सिडनी में ‘स्नैच’ और ‘क्लीन एंड जर्क’ श्रेणियों में 110 किलोग्राम और 130 किलोग्राम भार उठाकर ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं।

दिल्ली कैबिनेट ने 2019 में दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (DSU) स्थापित करने के लिए एक विधेयक पारित किया था, जो अन्य खेलों के बीच क्रिकेट, फुटबॉल और हॉकी में स्नातक, स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट की डिग्री प्रदान करेगा।

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!