24 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024
-Advertisement-

दूसरे दिन भी चला PMAY में अनियमितताओं के खिलाफ नोखा BDO का जांच अभियान

रोहतासः जिले के नोखा प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) में सामने आई गड़बडियों के खिलाफ प्रखंड विकास पदाधिकारी (BDO) ने मोर्चा खोल दिया है। BDO रामजी पासवान ने लगातार दूसरे दिन मंगलवार को प्रखंड के हथीनी और उत्तरी बरांव पंचायत का दौरा किया और अनियमितताओं की पड़ताल की।

इस दौरान 23 ऐसे लाभुकों को ऑन द स्पॉट उजला एंवं लाल लोटिस निर्गत किया जिन्हों ने PMAY के नाम पर राशि तो ले ली है, लेकिन आवास नहीं बनवाए हैं। इससे पहले सोमवार को BDO रामजी पासवान ने प्रखंड के धर्मपुरा और सोतवां पंचायत में भी PMAY से जुड़ी अनियमितताओं का जायजा लिया था और कार्रवाई की थी।

Read also: भ्रष्टाचार के दलदल में नोखा नगर पंचायत, सात निश्चय योजना के नाम पर मची है लूट

इस अभियान के बाबत BDO रामजी पासवान ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि लोग PMAY के नाम पर आवंटित राशि को प्राप्त तो कर ले रहे हैं, लेकिन सही इस्तेमान नहीं कर रहे।

शिकायत के आधार पर जब उन्होने पंचायतों में जाकर जांच अभियान चलाया तो PMAY से जुड़ी कई अनियमितताएं उजागर होने लगीं। इनमें सबसे बड़ी अनिमितता पैसे लेकर आवास नहीं बनवाना है। उन्होनें कहा कि उनका अभियान आगे शेष बचे 11 पंचायतों में भी लगातार जारी रहेगा और दोषियों की पहचान कर उचित कार्वाई की जाएगी।