पीपीपी मोड पर 150 जोड़ी यात्री ट्रेनों को चलाने वाली रिपोर्ट गलत- रेल मंत्रालय

नई दिल्लीः भारतीय रेलवे ने पहली बार पीपीपी मोड के माध्यम से 150 जोड़ी यात्री ट्रेनों को चलाने के लिए निजी संस्थाओं से बोलियां आमंत्रित की हैं। एक प्रमुख दैनिक और इसके डिजिटल संस्करण में प्रकाशित इस ख़बर को रेल मंत्रालय ने भ्रामक और तथ्यहिन करार दिया है।

इन भ्रामक मीडिया रिपोर्टों को खारिज करते हुए, रेल मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है और न ही हाल में कोई बोली आमंत्रित की गई है। इन भ्रामक मीडिया रिपोर्टों को खारिज करते हुए, रेल मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है और न ही हाल में कोई बोली आमंत्रित की गई है।

बता दें, समाचार में कहा गया है कि भारतीय रेलवे ने पहली बार पीपीपी मोड के माध्यम से 150 जोड़ी यात्री ट्रेनों को चलाने के लिए निजी संस्थाओं से बोलियां आमंत्रित की हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा कि निजी संस्थाओं को इन ट्रेनों के लिए यात्री किराया तय करने की स्वतंत्रता होगी।

इसे लेक रेल मंत्रालय ने मंदलवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करे हुए स्पष्ट किया है कि यह रिपोर्ट तथ्यात्मक रूप से गलत है। मंत्रालय ने अपील की है कि हितधारकों को इसका संज्ञान नहीं लेना चाहिए।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system