17.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024
-Advertisement-

देश के ख्याति प्राप्त पत्रकार अर्नब गोस्वामी के खिलाफ पटना में FIR

पटनाः देश के ख्याति प्राप्त टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी के खिलाफ पटना के गर्दनीबाग थाने में FIR  दर्ज कराया है। गोस्वामी के खिलाफ यह FIR  प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने दर्ज करवाया है। दर्ज FIR में अर्नब पर महाराष्ट्र में साधुओं की हत्या के बाद संप्रदायिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाया गया है।

FIR में लिखा गया है कि टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वीमी ने संतों की हत्या के बाद टीवी डिवेट में जो वक्तव्य दिए हैं वह सम्प्रदायिक भावना को भड़काने वाला है, साथ ही साथ भारत की की कानून व्यवस्था के प्रति विद्वेस फैलाने वाला है। उनका वह कार्यकर्म में कही गई बातें हिन्दू जनमानस के संप्रदायिक रूप से उकसाने वाला है।

दरअसल, रिपब्लिक भारत चैनल के अर्नब गोस्वामी ने बीते दिन अपने शो ‘पूछता है भारत’ में पालघर लिंचिग मामले को गंभिरता से उठाया था और कई सवाल पूछे थे। उनमें से कुछ सवाल सिधे तौर पर कांग्रेस के शिर्ष नेताओं से जुड़े थे, जिसके बाद कांग्रेस ने पूरे देश में एक साथ गोस्वामी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उनके खिलाफ महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्यप्रदेश और बिहार समेत कई प्रदेशों में कांग्रेस नेताओं द्वारा या तो मामला दर्ज करावा दिया गया है या करवाए जाने की तैयारी है।

इस बाबत कौकब कादरी ने कहा कि पत्रकारिता चमकाने के लोभ में मर्यादाहीन हुए अर्नब गोस्वामी ने देश के संविधान की आत्मा को मारने का प्रयत्न कर देशद्रोह की श्रेणी का अपराध किया है। उन्होंने पूरी पत्रकारिता जगत को कलंकित किया है। पत्रकारिता के नाम पर ऐसे कलंक के खिलाफ FIR हो। सरकार इनके पत्रकारिता के निबंधन को रद्द कर सारी सुविधाएं अविलम्ब वापस ले और जेल भेजकर आगे की क़ानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करे।

आपको बता दें महाराष्ट्र के पालघर से सूरत जा रहे दो साधुओं और उनके ड्राइवर की भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। भीड़ को इन पर चोर होने का शक था। हत्या वाली इस वीडियो के वयरल होने के बाद पूरे देश में ना सिर्फ उस घटना की निंदा हुई, बल्कि महाराष्ट्रा पुलिस की शाख पर भी उंगली उठी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system