27 C
New Delhi
Thursday, May 6, 2021

लॉकडाउन से प्रभावित रोजेदारों को राहत सामग्री उपलब्ध कराए सरकार- कौकब कादरी

पटनाः बिहार प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने सबको आने वाले पवित्र रमजान की अग्रिम बधाई दी है और उपर वाले से मानव जाति की रक्षा के लिए दुआ की है। उन्होंने रमजान के पाक महीने को देखते हुए सभी रोजेदारों से अपील की है कि कोरोना वायरस COVID- 19 को समझते हुए अपने-अपने घरों से ही नमाज, तराबी व तिलावत करें।

इसके अलावें उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वे हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। कोरोना संक्रमण तेजी से अपना विस्तार कर रहा है इसलिए सरकार के आदेशों को नजरअंदाज न करें, उसका पालन सुनिश्चित करें।

Advertisement

कादरी ने कहा कि यह दुआ और इबादत का महिना है। सच्चे दिल से दुआ करो तो वो क़बूल भी होती है अतः सभी लोग मानवता पर आये इस कोरोना रूपी खतरे से निजात दिलाने के लिए उपरवाले से रहमत की दुआ करें।

Advertisement

इसके अलावें कादरी ने सरकार से माँग करते हुए कहा कि रमजान के दौरान लॉकडाउन की वजह से जिनके रोजगार छीन चुके हैं, गरीब हैं, मजदूर हैं, मानवता के आधार पर उनके इफ्तारी के लिए न्यूनतम संसाधन जैसे कि चना, गुड़, सत्तू, चीनी, दूध, ब्रेड, फल इत्यादि जैसी राहत सामग्री के इंतजामात करें। साथ ही जितने भी लोग, संस्थाएं, राजनितिक दल, इत्यादि शाही इफ्तारी आयोजित करते थे, वो उन खर्चो को गरीब रोजेदारों की इफ्तारी के लिए खर्च करें या व्यवस्था करें।

उन्होंने प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान वो आम जनता में व्याप्त अवसाद के मनोविज्ञान, व उनकी मनोअवस्था को समझते हुए मानवीय आधार पर थोड़ी नरमी से पेश आयें।

Avatar
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!