‘बिहार में जंगलराज’ से भड़के कांग्रेस नेता, भाजपा को दी यह चेतावनी

नई दिल्लीः अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के सदस्य इन्तेखाब आलम (Intekhab Alam) ने भाजपा द्वारा बिहार की मौजूदा महागठबंधन सरकार को जंगलराज (Jungle Raj) कहे जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि बिहार में नीतीश के बिना BJP का अपना कोई वजूद नहीं, इसलिए उनकी जुदाई से भाजपाई बौखला गए हैं और अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं। इन्तेखाब का कहना है कि ना सीएम बदला, ना सरकार का कोई भी कर्मचारी फिर बिहार में जंगलराज कैसे आ गया, कहीं भाजपा लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश तो नहीं कर रही।

इन्तेखाब आलम का कहना है कि जंगलराज-जंगलराज कहकर असल में भाजपा लोगों को वैसे ही डराने की कोशिश कर रही है जैसे किसी जमाने में अबोध बच्चे को भूत-प्रेत के नाम से डराया जाता था। उन्हों ने कहा कि भाजपा के होनहार नेता शायद यह बात भूल गए हैं कि यह 21वीं सदी है, जिसमें मानव मस्तिष्क और टेक्नॉलोजी के विकास ने भूत-प्रेत की मिथ्या को खत्म कर दिया है और अब कथित जंगलराज (Jungle Raj) का भ्रम भी दूर हो गया है। अब लोग छलावे में नहीं आएंगे क्योंकि वे अब डरते नहीं, लड़ते हैं।

Read also: ‘ना फंसाते हैं, ना बचाते हैं’, BJP का प्रेशर पॉलिटिक्स; नीतीश फिर मारेंगे पलटी!

बकौल इन्तेखाब, लोग अब भाजपा का असली चरित्र पढ़ चुके हैं। भाजपा लाख कोशिश कर ले अब लोग उसके बहकावे में आने वाले नहीं। इंतेखाब का कहना है कि बेरोजगारी, महंगाई और कई अन्य बिन्दुओं पर पिछड़ चुकी भाजपा लोगों को गुमराह करके अपनी नाकामियों पर पर्दा डालना चाहती है।

उन्होंने प्रदेश में घटित हो रही अपराधिक घटनाओं पर अफसोस जताते हुए कहा कि अपराध का होना चिंता का विषय होता है, लेकिन BJP वाले इस पर चिंता करने के बजाए सियासी रोटी सेंकने में लगे रहते हैं। उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि वे BJP के बहकावे में नहीं आएं, क्योंकि ये वो पार्टी है जो जख्म भी देती है और छाती भी पिटती है।

Read also: विवादों में घिरे तेजस्वी यादव ने अपने मंत्रियों को चेताया, जनता से करें ऐसा व्यवहार

उनका आरोप है कि हाल के दिनों में प्रदेश में हो रही अपराधिक घटनाएं महागठबंधन सरकार को बदनाम करने के लिए भाजपा के इशारे घटित हो रही हैं। इन घटनाओं से भाजपाईयों को तकलीफ नहीं हो रही, बल्कि मजा आ रहा है क्योंकि इसमें उन्हें सियासी मुद्दा और मशाला दिखता है।

Intekhab Alam का कहना है कि भाजपा बिहार की शासन व्यवस्था को जंगलराज (Jungle Raj) कह कर बिहार की छवि को धुमिल कर रही है। ऐसा करने से बाहर के प्रदेशों और मुल्कों में रहनेवाले बिहारियों को भारी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। इंतेखाब ने BJP नेताओं को चेताया कि बिहार बुद्ध की धरती है बुद्धुओं की नहीं, इसलिए जंगलराज का ढिंढोरा पिटना बंद करें, अन्यथा आने वाले समय में बिहार के लोग अपनी बदनामी का बदला जरूर लेंगे।

Read also: बिहार में अफसरों को चप्पल मारने की धमकी देने वालों की सरकार- मोदी

अभय पाण्डेय
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।