पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत बनेगा विश्वगुरु, नोटबंदी देश हित में- दिलीप मिश्र

पटनाः भारत विश्व गुरु बनने की राह पर अग्रसर है और नोटबंदी देश हित में लिया गया एक अहम फैसला था। यह कहना है बिहार भाजपा के आईटी एवं डाटा संकलन प्रभारी दिलीप मिश्र  का। मिश्र ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रभाव ही है कि भारत को पहली बार जी-20 समूह की अध्यक्षता का अवसर मिला। आज भारत ने  ब्रिटेन को पीछे छोड़ विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।

वहीं आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को भारत ने 27000 करोड़ से अधिक की मदद की, और पूरे  विश्व को योग का पाठ पढ़ाया। युद्धग्रस्त यूक्रेन से 22,500 भारतीयों और 18 अन्य देशों के 147 नागरिकों को सुरक्षित निकाला, और कोरोना काल में ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत 1.83 करोड़ भारतीय स्वदेश लाए गए।

भाजपा नेता ने कहा कि भारत ने कोरोना संकट में 150 से अधिक देशों को दवाओं की आपूर्ति की। साथ ही साथ स्पेस टेक्नोलॉजी में परचम लहराया, भारत द्वारा प्रक्षेपित विदेशी उपग्रह  2014 से पहले जहां 35 थे वही 2014 के बाद 350 हों गया है।करीब ढाई वर्ष पहले जब दुनिया कोविड की भयानक आपदा का सामना कर रही थी, तब भारत ने इस मुश्किल वक्त में एक नया रास्ता चुना आत्मनिर्भरता का मेक इन इंडिया।

सख्त लॉकडाउन के बीच माइनस 23.9% की जीडीपी विकास दर और आत्मनिर्भरता पर कई लोगों ने तंज कसा। लेकिन अर्थव्यवस्था में लगातार सुधार के साथ भारत न केवल इस मुश्किल वक्त से बाहर निकला ही नहीं बल्कि सितंबर 2022 में दुनिया के शीर्ष विकसित देशों में शामिल ब्रिटेन को पीछे छोड़कर 5 वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया।

मिश्र ने कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी ने देश में नोटबंदी को लागू किया तो विपक्षी दल सीना पीटकर हायतौबा मचा रहे थे। लेकिन आज सर्वोच्च न्यायालय ने नोटबंदी के विरुद्ध दर्ज सभी याचिकाओं को खारिज कर नोटबंदी पर मुहर लगा दी, और यह साबित कर दिया नोटबंदी देश हितमें लिया गया एक अहम फैसला था। विपक्षी दल नोटबंदी पर राजनैतिक लाभ के लिए हाय तौबा मचा रहे थे कालाबाजारीयों और कालाधन जमाखोरों के समर्थन में क्यों किया सभी की पोल पट्टी खोलने वाली थी।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system