‘राष्ट्रवाद के आड़ में आतंकवाद का व्यापार कर रही है भाजपा’

पटनाः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने भाजपा पर बड़ा सियासी हमला बोला है। निरुपम ने आरोप लगाया है कि भाजपा राष्ट्रवाद के आड़ में आतंकवाद का व्यापार कर रही है। वह देश को अस्थिर रखने की साजिश कर रही है, लेकिन उसकी अब साजिश बेनकाब हो चुकी है। आम लोग यह समझ चुके हैं कि आतंकवाद को बढ़ावा देकर लोगों के दिलों में नफरत और भय का माहौल बनाकर भाजपा देश पर शासन करने की रणनीति पर काम कर रही है। ये बातें संजय निरुपम ने बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मुख्यालय सदाकत आश्रम में आयोजित विशेष संवाददाता सम्मेलन में कही।

उदयपुर में हाल में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड का आरोप भाजपा पर लगाते हुए निरुपम ने कहा कि नूपुर शर्मा के उकसाने के बाद भाजपा के ही सदस्य ने हिन्दू भाई की हत्या कर दी। उन्हों ने कहा कि कांग्रेस ने कभी आतंकवाद और आतंकवादियों को लेकर कोई राजनीति नहीं की है और न ही कभी इसे धर्म से जोड़ा है, लेकिन हाल की घटनाओं पर सत्तारूढ़ दल की दोतरफा नीतियां अक्षम्य और महापाप की श्रेणी में है।

कन्याकुमारी से जम्मू-कश्मीर तक के सियासी हालात का हवाला देत हुए निरुपम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में देश के वांटेड आतंकवादी के शागिर्द को वार्ड से टिकट देना हो या टेरर फंडिंग और हथियारों के खरीद में संदिग्ध और दोषियों की पड़ताल, सभी भाजपा के सदस्य रहें हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इन आतंकियों को देश के गृह मंत्री से लेकर राज्यों के मुख्यमंत्री तक से सीधा साथ देख रहे हैं।

आखिर किसे बचाना चाहती है भाजपा?- निरुपम

संजय निरुपम ने पूछा कि पुलवामा में 300 किलो RDX पहुंचाने की जांच को अवरुद्ध करके आखिर भाजपा किसे बचाना चाहती है। देश के जवानों की हत्या हो जाती है और अपनी कुत्सित राजनीति के कारण भाजपा एक के बाद एक अपने आतंकी सदस्यों के कारनामों पर आम बहुसंख्यक हिन्दू भाइयों की भावनाओं को भड़काकर राजनीतिक रोटियां सेंक रही है।

साम्प्रदायिक तौर पर देश को अस्थिर रखने के एजेंडे पर काम कर रही BJP- संजय

निरुपम का कहना है कि, भाजपा देश में छद्म राष्ट्रवाद का प्रचार कर उसके आड़ में देश को राजनीतिक और साम्प्रदायिक तौर पर अस्थिर रखने के एजेंडे पर काम कर रही है। चाहे अमरावती में हिन्दू-मुस्लिम भावना भड़काने के लिए हिन्दू भाई की हत्यारे हो या अमरनाथ यात्रियों पर हमले में पकड़े गए आतंकियों की जांच हो सभी भाजपा के सक्रिय सदस्य निकलें। देश को सांप्रदायिक हिंसा के आग में झोंकने के प्रयास में भाजपा ने दोनों सम्प्रदाय को दुश्मन बना दिया है।

संवाददाता सम्मेलन की शुरआत में संजय निरुपम ने अमरनाथ यात्रा में मृत श्रद्धालुओं और जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी और प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ सहित अन्य नेता उपस्थित रहें।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system