23 C
New Delhi
Sunday, February 28, 2021

पौने तीन लाख शिक्षकों के लिए बिहार सरकार ने खोला खजाना, अब जल्द मिलेगा वेतन

पटनाः पंचायती राज संस्था और नगर निकाय संस्था के अंतर्गत नियोजित शिक्षकों के लिए अच्छी ख़बर है। प्रदेश सरकार ने 2 लाख 74 हजार 681 शिक्षकों के वेतनमद के लिए राशि जारी कर दी है। सरकार ने ये राशि उन शिक्षकों के लिए जारी की है जो पंचायती राज संस्था और नगर निकाय संस्था के अंतर्गत कार्यरत हैं।

इसका लाभ पाने वोलों में नियोजित शिक्षक एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय में जिला संवर्ग के स्नातक प्रशिक्षित वेतनमान के शिक्षकों एवं प्रधानाध्यापक शामिल हैं। सरकार की तरफ से इसके लिये बकायदा पत्र भी जारी कर दिया गया है।

Advertisement

इन शिक्षकों के वेतन मद के लिए शिक्षा विभाग ने 15 अरब 39 करोड़ 51लाख 65हजार 656 रुपये के व्यय की स्वीकृति दी है। स्वीकृत राशि सभी जिलों में भेज भी दी गई है।

Advertisement

इस राशि से अब सभी शिक्षकों के बकाए वेतन का भुगतान हो सकेगा। यह राशि वित्तीय वर्ष 2019-20 में समग्र शिक्षा अभियान अंतर्गत कार्यरत्त शिक्षकों के लिए जारी की गई है।

Avatar
अभय पाण्डेय
आप एक युवा पत्रकार हैं। देश के कई प्रतिष्ठित समाचार चैनलों, अखबारों और पत्रिकाओं को बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दे चुके अभय ने वर्ष 2004 में PTN News के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इनकी कई ख़बरों ने राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!