20.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024
-Advertisement-

सुशांत सिंह राजपूत की फाइनल पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से सामने आयी मौत की वजह

मुंबईः फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत से अब पर्दा उठ चुका है। गुरूवार को बांद्रा पुलिस को मिली फाइनल पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह आत्महत्या करार दिया गया है। इसके साथ ही सुशांत की आत्महत्या के बाद सोशल मीडिया पर आये भूचाल और तमाम तरह की अटकलों पर विराम लग गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सुशांत की फाइनल पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट गुरूवार को मिली। इसमें पांच डॉक्टरों के हस्ताक्षर है। इस रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि सुशांत की शरीर पर कोई ऊपरी चोट नहीं थी, ना ही संघर्ष करने का कोई निशान पाया गया। कोई आंतरिक चोट भी नहीं पाई गई। सुशांत के नाखून साफ थे।

फाइनल पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत की मृत्‍यु को पूरी तरह से एक आत्‍महत्‍या का ही मामला बताया गया है। फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ और जानकारियां दी गईं हैं। हालांकि, मुंबई पुलिस को विसरा रिपोर्ट का इंतजार है।

इससे पहले 14 जून को सुशांत की मृत्‍यु के बाद अगले दिन आयी प्रारंभिक पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने को सुशांत की मौत की वजह बताया गया था। प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तीन डॉक्टर्स के हस्ताक्षर थे।

इस मामले में पुलिस ने अभी तक 23 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इनमें सुशांत के पिता और तीन बहनों के अलावा, उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, एवं उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती शामिल हैं।

पुलिस उन लोगों से भी पूछताछ कर रही है, जिनसे सुशांत ने आत्महत्या से पहले फोन पर बात की थी। पुलिस ने यह भी स्पष्ट किया है कि इमारत के सीसीटीवी कैमरे घटना के दौरान ठीक प्रकार से काम कर रहे थे। सुशांत का कुत्ता उस समय दूसरे कमरे में था।

इससे पहले जांच के दौरान बांद्रा पुलिस को पहले यशराज फिल्‍म्‍स के साथ सुशांत सिंह राजपूत के कांट्रेक्‍ट की कॉपी मिली थी। सुशांत ने 2012 में यशराज के साथ कांट्रेक्ट साइन किया था।

पुलिस ने आगे कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के पीछे कुछ रिपोर्ट करने वाली वेबसाइटों को उनके स्रोतों पर पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

पुलिस के अनुसार सुशांत की मौत का उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की आत्महत्या के साथ अभी कोई संबंध नजर नहीं आया है। पुलिस का कहना है दिशा व सुशांत की केवल एक ही बार मुलाकात हुई थी।

Read also: सुशांत सिंह राजपूत की मौत से गुस्साए फैंस, डैमेज कंट्रोल में जुटे सलमान खान

दीपक सेन
दीपक सेन
मुख्य संपादक