पशुपालन विभाग घोटाले में SIT को इलाहाबाद हाईकोर्ट का अल्टीमेटम, 15 दिन में पूरी हो जांच

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश पशुपालन विभाग में हुए भर्ती घोटाले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। तकरीबन साढ़े तीन साल का वक्त बीतने के बाद भी SIT अपनी जांच पूरी नहीं कर सकी है। अदालत से कई बार अल्टीमेटम दिए जाने के बावजूद SIT जांच पूरी नहीं होने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई है। कोर्ट ने जांच पूरी करने के लिए SIT को सिर्फ 15 दिनों की और मोहलत दी है।

SIT को अपनी जांच की रिपोर्ट 28 जून से पहले दाखिल करनी होगी। रिपोर्ट दाखिल ना होने पर कोर्ट ने कड़ी कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया है। मामले की सुनवाई जस्टिस अजीत कुमार की सिंगल बेंच में हुई। याचिका मोहम्मद अकरम और अन्य लोगों ने दाखिल की है।

पशुधन प्रसार अधिकारी पद पर हुई भर्तियों में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी का आरोप है। लिखित परीक्षा में कुछ अभ्यर्थियों को अधिकतम अंक से भी ज्यादा नंबर दिए जाने के आरोप के साथ-साथ आरक्षण नियमों में भी अनदेखी का आरोप है। मामले में कई चर्चित चेहरों के फंसने की है आशंका है।

घोटाले को लेकर 21 दिसंबर साल 2017 को SIT जांच का आदेश हुआ था। साढ़े तीन साल का वक्त बीतने के बावजूद SIT अब तक मामले में जांच पूरी नहीं पूरी कर सकी है।