23 C
New Delhi
Tuesday, November 24, 2020

STET की परीक्षा रद्द किए जाने से ABVP नाराज़, दिया ऑनलाइन धरना

सारणः STET की परीक्षा रद्द किए जाने से नाराज ABVP ने बिहार बोर्ड के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन छेड़ दिया है। इसी क्रम में मंगलवार को ABVP के सदस्यों ने छपरा में एक दिवसीय धरना का आयोजन किया। कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन के कारण ABVP का यह धरना ऑनलाइन मोड में आयोजित किया गया था। यह धरना 16 मई को बिहार बोर्ड द्वारा STET परीक्षा रद्द करने करने के लिए जारी किए गए नोटिस के खिलाफ में था।

लॉकडाउन के बीच सोशल मीडिया के माध्यम से चलाए जा रहे इस ऑनलाइन आंदोलन ने इतना जोर पकड़ लिया है कि की कई प्लेटफॉर्मों पर तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इस आंदोलन में प्रदेश भर के छात्र जो STET की परीक्षा (STET exam) रद्द होने से परेशान हुए हैं वो धिरे-धिरे इस ऑनलाइन आंदोलन का हिस्सा बनते जा रहे हैं।

Advertisement

ऑनलाइन आंदोलन कर रहे आंदोलनकरियों का कहना है कि कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ABVP का यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक की परीक्षार्थियों को न्याय नहीं मिल जाता।

Advertisement

धरना के माध्यम से आंदोलनकरियों ने सरकार से STET परीक्षा रद्द किजाने को लेकर उच्चस्तरीय जांच की मांग की है, साथ ही सरकार को यह चेतावनी भी दी कि छात्र और युवाओं पर सरकार की हिटलर शाही ABVP कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। इस ऑनलाइन धरना में ABVP के विश्वविद्यालय संयोजक रवि पाण्डेय, केंद्रीय  विश्वविद्यालय के प्रांत प्रमुख ऋषभदेव शुक्ला, विभाग संयोजक बंशीधर कुमार आदि उपस्थित थे।

आपको बता दें STET की परीक्षा (STET exam) 28 जनवरी को आयोजित की गई थी। इसमें कुल 2,47,241 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा संपन्न होने के बाद प्रश्न पत्र लीक होने का मामला उठा था, जिसके बाद बिहार बोर्ड ने जांच कमिटी गठित की थी। जांच कमिटी ने अपनी रिपोर्ट में परीक्षा रद्द करने की अनुशंसा की थी।

Read also: BSEB 10th result 2020: बिहार बोर्ड मैट्रिक 2020 का परिणाम घोषित, देखें अपना रिजल्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट अपडेट

error: Content is protected !!