कोरोना का तांडवः पहले मां की मौत फिर संक्रमण ने ले ली उसके चार बेटों की जान

धनबादः कोरोना से जुड़ी अब तक की सबसे बड़ी और खौफनाक ख़बर कतरास से है। यहां कोरोना ने 16 दिनों के अंदर एक ही परिवार के 5 लोगों की जान ले ली है। मरने वालों में एक मां और उसके चार बोटे शामिल हैं। सबसे पहली मौत मां की हुई जिसकी उम्र 88 साल थी। उसके बाद चार बेटों की मौत भी कोरोना से हो गई, जबकि एक बेटा जिसकी रिपोर्ट कोरोना निगेटिव थी उसकी मौत उसी दौरान कैंसर से हो गई।

दरअसल, 27 जून को कतरास के रानी बाजार में एक व्यवसायी परिवार में शादी समारोह था। शादी समारोह में शामिल होने के बाद अगले दिन परिवार की बुजुर्ग महिला की तबियत बिगड़ गई। महिला को चास के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान 4 जुलाई को उसने दम तोड़ दिया।

Advertisement

मौत के बाद कोरोना जांच के लिए महिला का स्वाब लिया गया और शव परिजनों को सौंप दिया गया। अगले दिन महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

Advertisement

महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शादी में शामिल होने वालों में डर की लहर दौड़ गयी। आनन-फानन में परिवार के सभी सदस्यों की कोरोना जांच कराई गई।  जांच में चार बेटों समेत परिवार के 10 सदस्य पॉजिटिव पाए गए। एक-एक कर उनकी तबीयत बिगड़ती गई। उन्हें इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक-एक कर महिला के 4 बेटों की मौत कोरोना से हो गई, जबकि एक की मौत कैंसर से।

जानकारी के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव एक बेटे की मौत 10 जुलाई को धनबाद में, दूसरे की 11 जुलाई धनबाद में, तीसरे की 12 जुलाई को रांची में, चौथे की 16 जुलाई को जमशेदपुर के अस्पताल में कैंसर से, जबकि पांचवे बेटे की 19 जुलाई को रांची में कोरोना से हो गई।

परिवार के 6 सदस्यों का अब भी रांची के CCL कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिन पांच बेटों की मौत हुई उन सभी की उम्र 60 साल से ज्यादा थी। अब परिवार में सिर्फ एक बेटा बचा है, जिसके साथ मां दिल्ली में रहती थी। दिल्ली में रहने वाला बेटा शादी में नहीं आ सका था, क्योंकि वह भी बीमार है।

News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here