लुकाछिपी खत्मः नाबालिग से रेप केस में फरार RJD के पूर्व विधायक ने किया सरेंडर

पटनाः भोजपुर जिले के संदेश विधानसभा क्षेत्र से RJD के पूर्व विधायक अरुण यादव ने विशेष POCSO (Protection of Children Against Sexual Offenses) अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। उन पर 2019 में एक नाबालिग लड़की से बलात्कार का आरोप है, ने शनिवार को यह जानकारी  मामले से जुड़े एक वकील ने दी है।

पॉक्सो (Protection of Children Against Sexual Offenses) मामलों की विशेष लोक अभियोजक सरोज कुमारी ने कहा कि अदालत ने यादव को जेल हिरासत में भेज दिया और अगली सुनवाई 29 जुलाई के लिए तय की।

18 जुलाई 2019 को आरा की रहने वाली एक नाबालिग लड़की कथित तौर पर सेक्स रैकेट चलाने वाले लोगों के चंगुल से पटना से फरार हो गई। इस संदर्भ में 19 जुलाई 2019 को आरा में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। 1 सितंबर, 2019 को पूर्व विधायक अरुण यादव का नाम लेने वाली लड़की का वीडियो हुआ वायरल हुआ था। 6 सितंबर को कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने लड़की का बयान दर्ज कराया गया।

उसी महीने, अरुण यादव को छोड़कर चार लोगों के खिलाफ मामले में आरोप पत्र दायर किया गया था, जिनके खिलाफ अभी भी जांच जारी थी। 21 जनवरी, 2020 को अरुण यादव के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई थी, जिसमें उन्हें भगोड़ा दिखाया गया था।

बार-बार सम्मन के बाद भी यादव जब अदालत में पेश नहीं हुए तो उनकी संपत्ति को जब्त करने का वारंट व आदेश जारी किया गया और 27 फरवरी, 2020 को अदालत ने उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया। इस बीच, अदालत ने 16 दिसंबर, 2021 को गवाहों के मुकदमे के दौरान मुकरने के बाद चारों आरोपियों को बरी कर दिया।

शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व विधायक ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया. यह पूछे जाने पर कि वह क्यों फरार है,  तो उन्हों ने कहा कि वे फरार नहीं हैं बल्कि गुर्दे की बीमारी से पीड़ित है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system