-Advertisement-

भारत की पहली जगुआर टीसीएस रेसिंग फॉर्मूला ई-रेस के लिए हैदराबाद तैयार

नई दिल्लीः भारत की पहली Jaguar TCS रेसिंग फॉर्मूला ई-रेस के लिए हैदराबाद तैयार है। रेसट्रैक हैदराबाद, तेलंगाना में हुसैनसागर के आसपास स्थित है। 11 फरवरी को होने वाले कार्यक्रम में दुनिया भर से 20,000 से अधिक प्रशंसकों के भाग लेने की उम्मीद कर रही है।

देश में पहली बार इंटरनेशनल फॉर्मूला वन रेस क़रीब 9 साल पहले नोएडा में हुई थी। फॉर्मूला-ई रेस में हिस्सा लेने वाली कारें स्पीड में फॉर्मूला वन के बराबर होंगी लेकिन आवाज़ बहुत कम करेंगी। फॉर्मूला ई रेसिंग में इलेक्ट्रिक कारों का इस्तेमाल किया जाता है जो बैटरी से चलती हैं।

मोटर स्पोर्ट्स में सिर्फ़ चार वर्ल्ड चैम्पियनशिप हैं जिनमें से ये एक है। इंडिया में फ़ॉर्मूला वन के 10 साल बाद ये आ रही है। महिंद्रा और टीसीएस जगुआर की दो इंडियन टीमें भी इस चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रही हैं। एक दिन का इंवेंट है सुबह क्वालिफ़ाइंग और दोपहर में रेस होगी। कार कम्पनियों की कुल 11 टीमें हिस्सा लेंगी। इस इवेंट का 192 देशों में सीधा प्रसारण होगा और विश्व भर में करोड़ों लोग इसे देख सकेंगे।

मिच इवांस, Jaguar TCS रेसिंग ड्राइवर, “मैं हमेशा एक नए ट्रैक की संभावना से उत्साहित हूं। जबकि नई सतहें और नई जलवायु हमेशा हमारे लिए एक चुनौती होती है, हमें अतीत में बहुत सफलता मिली है जब हमने नई पटरियों पर दौड़ लगाई है। पिछले साल पहली बार मैंने जकार्ता और सियोल में रेस की थी, और मैंने दोनों रेस जीती थीं, इसलिए अगर हम इस सप्ताह के अंत में हैदराबाद में अपनी जीत की लय को दोहरा सकते हैं, तो हम टेबल पर कुछ ठोस अंक हासिल कर सकते हैं।”

सैम बर्ड, Jaguar TCS रेसिंग ड्राइवर, “मैं दिरियाह में अपने प्रदर्शन से वास्तव में खुश हूं, मैं उस आत्मविश्वास को ले रहा हूं और भारत में चौथे दौर में और भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए इसे प्रेरणा में शामिल कर रहा हूं। हैदराबाद पूरी टीम के लिए इतनी बड़ी दौड़ होने जा रहा है और मैं प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं।”

Jaguar TCS रेसिंग 11 फरवरी 2023 को स्थानीय समयानुसार 15:00 बजे हैदराबाद, भारत में 2023 एबीबी एफआईए फॉर्मूला ई वर्ल्ड चैंपियनशिप के चौथे दौर में रेस होगी। So, be ready!