अब बिहार की सड़कों पर धूम माचाएगा Zero21, पटना में खुला ऑटो इंडिया का शोरूम

Zero 21 के ब्रांड एंबेसडर और भोजपुरी फिल्म अभिनेता पंकज केशरी ने बिहार के बाज़ार को पूरा करने के लिए कंपनी के पहले वितरक के रूप में पटना सिटी में ऑटो इंडिया की शुरुआत की।

पटनाः उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद में जबरदस्त प्रदर्शन रही देश की नामचीन ईवी कंपनी Zero21 ने अब बिहार में भी अपना कदम रख दिया है। हैदराबाद की इस कंपनी ने मंगलवार को पटना सिटी में अपने थ्री व्हीलर सेगमेंट के पहले डिस्ट्रीब्यूटशन सेंटर का उद्घाटन किया। एक समारोह में भोजपुरी अभिनेता पंकज केशरी ने कंपनी के वाणिज्यिक इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) के दो उन्नत वेरिएंट लॉन्च किए। इनमें से एक वेरिएंट यात्रियों के लिए और दूसरा माल ढुलाई के लिए है।

मजबूत चेसिस, मेटल बॉडी और बेहतर सस्पेंशन के साथ आते हैं Zero21

इस मौके पर टेस्ला की पूर्व सूचना प्रौद्योगिकी (IT) प्रबंधक रानी श्रीनिवास, Zero21 के संस्थापक सह CEO अपने मुख्य परिचालन अधिकारी आर शशिधर के साथ उपस्थित थे। श्रीनिवास ने कहा कि मौजूदा ई-रिक्शा के विपरीत, जो खोखले फ्रेम पर इकट्ठे होते हैं, Zero21 वाहन मजबूत चेसिस पर बने होते हैं और मेटल बॉडी और बेहतर सस्पेंशन के साथ आते हैं। श्रीनिवास ने कहा, “हम यात्रियों के आराम और सुरक्षा का ख्याल रखते हैं और वाहनों को अलग दिखाने के लिए विश्व स्तरीय तकनीक का उपयोग करते हैं।”

कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं अभिनेता पंकज केशरी

पंकज केशरी, जो मूल रूप से भोजपुर के रहने वाले हैं और हिंदी, भोजपुरी, तेलुगु के साथ अन्य दक्षिण भारतीय भाषाओं के कई फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं, ने कहा कि कंपनी के ब्रांड एंबेसडर के रूप में जुड़ना खुशी की बात है क्योंकि यह विश्वास के साथ बनाई गई है। अभिनेता ने कहा, “मैं यहां लॉन्च के लिए आया हूं क्योंकि मैं चाहता था कि बिहार के लोग, जो छोटी दूरी की यात्रा के लिए तिपहिया वाहनों पर निर्भर हैं, उन्हें आरामदायक सवारी का अनुभव मिले।”

पीएम मोदी की ‘मेक इन इंडिया’ अवधारणा पर बनाए जा रहे हैं Zero21

नए वाहन ठोस स्टील चेसिस फ्रेम और यात्रियों की बेहतर सुरक्षा के साथ आते हैं। “ईवीएस प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मेक इन इंडिया’ अवधारणा पर बनाए जा रहे हैं। ये वाहन बाजार में उपलब्ध अन्य वाहनों की तुलना में न केवल मजबूत, विश्वसनीय, विशाल और टिकाऊ हैं, बल्कि इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) हस्तक्षेप की मदद से कहीं से भी ट्रैक किए जा सकते हैं, ”कंपनी के सीईओ ने यात्रियों के वाहन के लॉन्च को जोड़ते हुए कहा। उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद में जबरदस्त प्रदर्शन रहा।

इन वजहों से खास हैं ऑटो इंडिया के उत्पाद

कंपनी के CEO शशिधर ने कहा कि वाहन 1.50 किलोवाट मोटर और सामान्य लेड एसिड बैटरी के साथ आते हैं, जो 35 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति से चलते हैं और एक बार चार्ज करने पर कम से कम 100 किमी का सफर तय करते हैं। हालाँकि, उच्च दक्षता वाली लिथियम आयन बैटरी के साथ आने वाले ऊपरी संस्करण 65 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति पर चलते हैं और एक बार चार्ज करने पर लंबी दूरी तय करते हैं।

Zero21 में यात्रियों के लिए सुरक्षा सुविधाओं का रखा गया है ध्यान

ऑटो इंडिया के मालिक, जो Zero21 ऑटो के स्थानीय वितरक हैं, अवधेश कुमार ने उम्मीद जताई कि नए ईवी को ऑटो मालिकों द्वारा पसंद किया जाएगा, क्योंकि उन्होंने यात्रियों के लिए सुरक्षा सुविधाओं में सुधार किया है और ट्रांसपोर्टरों के लिए लागत प्रभावी संचालन किया है। अवधेश कुमार ने कहा, “यात्री वाहनों में कम से कम छह लोगों के बैठने की क्षमता होती है, जबकि लोडर 850 किलोग्राम से अधिक वजन की खेप ले जाने में सक्षम होता है।”

ऑटो-मोबाइल इंजीनियर बीरेंद्र कुमार राय ने कहा कि वाहनों की ब्रेक असेंबली और पावर बिल्कुल अद्वितीय थी। “यह यात्रियों को बिना किसी शोर या प्रदूषण वाली कार में सवारी करने का अनुभव देता है। वाहन विशाल है और फाइनेंस पर उपलब्ध है। इसकी चेसिस पर सात साल की वारंटी है, जबकि इसके मोटर और कंट्रोलर पर तीन साल की वारंटी है। वाहन की कीमत लगभग ₹2 लाख से शुरू होती है, जो ईवी द्वारा प्रदान किए जाने वाले आराम और सुरक्षा के लिए कुछ भी नहीं है, ”राय ने बताया

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system