क्या पाकिस्तान की एजेंट है भाजपा? बिहार की तुलना पाकिस्तान से की तो JDU नेता ने लगाई BJP को लताड़

पटना: बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति की तुलना कथित तौर पर पाकिस्तान से करने के लिए वरिष्ठ भाजपा नेता संजय जायसवाल की आलोचना की है। जयसवाल ने हाल ही में राज्य में ‘महागठबंधन’ सरकार पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि “बिहार की हालत पाकिस्तान से भी बदतर हो गई है”।

JDU के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “भाजपा नेता बिहार की कानून-व्यवस्था की तुलना पाकिस्तान जैसे देश से कैसे कर सकते हैं? वे कैसे कह सकते हैं कि बिहार की कानून-व्यवस्था पाकिस्तान से भी बदतर है?” वे (भाजपा) पाकिस्तान के एजेंट हैं? मुझे कहना होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन के दौरान भारत सबसे खराब स्थिति में है और विभिन्न कारकों पर पाकिस्तान से पिछड़ रहा है।”

कुमार ने BJP नेताओं पर बिहार की तुलना पाकिस्तान से करके ”लोकतांत्रिक भूमि का अपमान” करने का भी आरोप लगाया कुमार ने कहा कि जहां लोकतंत्र का अस्तित्व ही नहीं है उससे बिहार की तुलना करना इस लोकतांत्रिक भूमि का अपमान है।

कुमार ने आगे कहा, ‘15 अगस्त को पीएम मोदी ने कहा कि रेटिंग एजेंसियां ​​भारत की प्रगति की सराहना कर रही हैं। लेकिन मैं उन्हें (BJP नेताओं) आईना दिखा रहा हूं।’

जदयू नेता ने कहा, “प्रेस स्वतंत्रता रैंकिंग, विश्व खुशी सूचकांक, वैश्विक भूख सूचकांक और वैश्विक प्रतिस्पर्धात्मकता सूचकांक के मामले में भारत पाकिस्तान से भी बदतर है। इसके अलावा, आप जिस कानून और व्यवस्था के बारे में बात कर रहे हैं,  2021 में गैलप कानून और व्यवस्था सूचकांक में भारत की स्थिति है ”यह पाकिस्तान से भी बदतर है।”

जयसवाल ने बिहार के बेतिया में एक घटना का जिक्र करते हुए कानून व्यवस्था की स्थिति पर राज्य सरकार की आलोचना की थी, जिसमें कथित तौर पर 15 अगस्त को पाकिस्तानी नारे लगाए गए थे और हरे झंडे लहराए गए थे। हालांकि, जो लोग इस कृत्य में शामिल थे, उन्हें 15 अगस्त को पुलिस ही द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। जयसवाल के बयान पर सोमवार को नीरज कुमार के पलटवार से सत्तारूढ़ दल के नेताओं और भाजपा पदाधिकारियों के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया।

इधर JDU नेता नीरज कुमार के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता नित्यानंद राय ने एक बयान में कहा, “बिहार में राजद-जद(यू) गठबंधन सरकार राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने में बुरी तरह विफल रही है।” उन्होंने कहा, “उन्होंने (महागठबंधन) अब पाकिस्तान की प्रशंसा करना शुरू कर दिया है और उनके नेता पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगा रहे हैं। जदयू नेताओं के बयान देश का अपमान हैं।”

उन्होंने कहा, “वास्तव में, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार परोक्ष रूप से चाहते हैं कि उनके नेता पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाएं। महागठबंधन के नेताओं को लोगों को पाकिस्तान और चीन के प्रति अपने प्रेम का कारण बताना चाहिए।” एक बार पाकिस्तान।