14 C
New Delhi
Friday, February 23, 2024
-Advertisement-

रक्षाबंधन पर सीएम रावत की घोषणा, आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं को देंगे सम्मान राशि

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रक्षाबंधन के अवसर पर दरियादिली दिखाते हुए प्रदेश का खजाना खोल दिया है। रावत ने प्रदेश की लगभग 50 हजार आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं एक-एक हजार रुपये की सम्मान राशि दिये जाने की घोषणा की है।

उत्तराखंड सरकार की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक,  इससे पहले भी मुख्यमंत्री रावत के निर्देश पर प्रदेश भर की आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं को एक-एक हजार रुपये की सम्मान राशि दी गई थी। रक्षाबंधन के अवसर पर की गयी यह घोषणा उसके अतिरिक्त है।

इस बाबत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, ”कोरोना वायरस महामारी के कारण हम रक्षाबंधन के अवसर पर इकट्ठा नहीं हो पा रहे हैं, ऐसे में भी हमारी हजारों आगनबाड़ी और आशा बहनें अग्रिम मोर्चे पर रह कर कोविड-19 के खिलाफ सतर्क करने का काम कर रही हैं।“ उन्होंने कहा, ”मेरी उन सभी बहनों के लिए बहुत ही शुभकामनाएं हैं। वे सब स्वयं भी स्वस्थ रहें, तभी वे औरों के स्वास्थ्य का ख्याल रख सकती हैं।”

मुख्यमंत्री रावत ने कहा, ” महिलाओं की सुविधा के लिये रक्षाबंधन के अवसर पर उन्हें उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा प्रदान की गई है।” उन्होंने सभी लोगों से आवश्यक एहतियात बरतते हुए रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने की अपील की  है।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system