मध्यप्रदेश में आदिवासी महिला को अमानवीय सजा, घटना का वीडियो वायरल

झाबुआ: मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल झाबुआ जिले में प्रेम संबंध की आशंका के चलते एक आदिवासी महिला के ससुराल वालों ने उसे अमानवीय सजा देते हुए उसके कंधे पर पति को बैठाकर मारपीट करते हुए पूरे गांव में घुमाया।

झाबुआ जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर झाबुआ कोतवाली अंतर्गत ग्राम छापरी रणवासा में मंगलवार को यह घटना हुई। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पीड़ित महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने कार्रवाई की।

पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने बताया, ‘‘सामाजिक कुरीतियों की वजह से यह घटना घटी है। घटना में सात आरोपी बनाए गए हैं। इनमें सभी पीड़ित महिला के रिश्तेदार हैं। इन सभी आरोपियों के खिलाफ भादंवि की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।”

गुप्ता ने बताया कि गुरूवार दर रात महिला के पति बदिया सिंगाड के साथ दितू सिंगाड, झितरा सिंगाड, शंकर भाभर एवं भूरू सिंगाड को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि महिला के जेठ कालिया और जेठानी धनी बाई को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों को शुक्रवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

इस वीडियो में महिला के कंधे पर उसके पति को बैठाकर कुछ लोग उसे मारते हुए गांव में घुमाते देखे जा सकते हैं। महिला के पीछे भीड़ भी है, जिनमें से कुछ लोगों के हाथों में डंडे हैं। वे इस महिला का उपहास करते नजर आ रहे हैं और यह महिला अपने चेहरे को पीले शॉल से छुपाती दिख रही है।