12 जुलाई को देवघर आएंगे पीएम मोदी, बाबा मंदिर से शहर तक संवारने में जुटा प्रशासन

देवघरः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देवघर आगमन को लेकर तैयारियां जोरो पर हैं। प्रधानमंत्री 12 जुलाई को बाबा नगरी देवघर आएंगे और यहां नवनिर्मित हवाई अड्डा सहित दर्जन भर योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) का उदघाटन करने के बाद वो बाबा मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे।

प्रधानमंत्री देवघर हवाई अड्डा (Deoghar Airport) से पहली कमर्शियल फ्लाईट को हरी झंडी दिखाकर कोलकाता के लिए रवाना करेंगे। इसके साथ ही ₹955 करोड़ की लागत वाली हंसडीहा-महगामा फोर लेन सड़क, ₹50 करोड़ की लागत से गोड्डा स्टेशन में कोचिंग यार्ड, ₹5 करोड़ की लागत से मधुपुर में वाशिंग पिट, के अलावा जसीडीह रेल बाइपास, गांधीनगर और बनारस स्टेशन की तर्ज पर जसीडीह स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने की योजनाओं के साथ देवघर एम्स में तैयार 200 बेड के अस्पताल व एकेडमिक बिल्डिंग का भी उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री देवघर मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रसाद योजना से तैयार 45 करोड़ की लागत वाली स्पिरिचुअल भवन के अलावें सात घंटे में देवघर से बनारस का सफर तय करने वाली नयी ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस की भी घोषणा करेंगे।

Read also: Deoghar Shrawani Mela 2022: DC, SP समेत सड़कों पर उतरा पूरा प्रशासन, तैयारियों का लिया जायज़ा

पीएम की सुरक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट

इधर, प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर स्थानीय प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। सुरक्षा के लिए जहां जगह-जगह बैरिकेटिंग और भारी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की तैयारी है, वहीं प्रधानमंत्री के आगमन की सूचना पर मंदिर प्रबंधन और नगर निगम की तैयारी भी जोरों पर है। मंदिर के आसपास की साफ सफाई जोर शोर से चल रही है। नगर आयुक्त ने भी नाली के निर्माण और सड़कों की मरम्मत में तेजी लाने का निर्देश दिया है। प्रधानमंत्री का काफिला जिस रास्ते से गुजरेगा उस रास्ते पर अतिक्रमण करने वालों को सख्त चेतावनी दी गयी है। नगर आयुक्त ने कहा है कि जितनी जल्दी हो सके अतिक्रमण हटा लें वर्ना जबरन हटाया जायेगा।

News Stump
News Stumphttps://www.newsstump.com
With the system... Against the system